Thursday, October 6, 2022

किशनगंज में दो कारोबारी के प्रतिष्ठान में छापेमारी और 4 जून की बड़ी खबरें

Must read

Main Mediahttps://mainmedia.in
This story has been done by collective effort of Main Media Team.

कश्मीर आतंकी हमले में पूर्णिया के मज़दूर की मौत

गुरुवार 2 जून को कश्मीर में हुए आतंकी हमले में ईंट भट्ठे में काम करने वाले मज़दूर की मौत हो गयी थी। मृत मज़दूर की पहचान पूर्णिया के बनमनखी अंतर्गत लाडुगढ़ पंचायत के हटिया टोला के रहने वाले दिलखुश के रूप में हुई है। दिलखुश, नारायण ऋषि का 23 वर्षीय अविवाहित पुत्र था।

घटना के सम्बंध में बनमनखी के अंचलाधिकारी अर्जुन विश्वास ने बताया कि पूर्णिया ज़िला मुख्यालय से आतंकी हमले में जान गंवाने वाले मज़दूर दिलखुश दास की पहचान कराने के लिए सूचना आयी थी। जिसके बाद इसकी पुष्टि हुई है। अब ये रिपोर्ट ज़िले के अपर समाहर्ता को सौंपी जाएगी। इसके बाद आगे की प्रक्रिया ज़िला मुख्यालय से पूरी की जाएगी। लादुगढ़ पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि ओम कुमार ने बताया कि दिलखुश किसान का बेटा था। वह 10 दिन पहले ही काम करने निकला था। पहले पंजाब गया था और उसके बाद कश्मीर भेजा गया था।

किशनगंज में दो बड़े लोहा कारोबारी के प्रतिष्ठान में छापेमारी

किशनगंज के शास्त्री मार्ग स्थित सागर मिल परिसर में दो बड़े लोहा कारोबारी अग्रवाल स्टील ट्रेंडिंग के मालिक रौनक अग्रवाल और रत्नाकर बार्टर प्राइवेट लिमिटेड के मालिक पवन अग्रवाल के प्रतिष्ठान में जीएसटी इंटेलिजेंसी की टीम ने टैक्स चोरी की शिकायत पर छापेमारी की।

पटना से आयी जीएसटी के सीनियर इंटेलिजेंस अधिकारी के नेतृत्व में 6 सदस्यीय टीम ने आठ घण्टे तक छापेमारी की और दोनों कारोबारी से अलग अलग पूछताछ की। छापेमारी के दौरान मीडिया के अंदर जाने पर प्रतिबंध था, जबकि बाहर से दो लोग एक कार पर सवार होकर भीतर घुस गए। नम्बर प्लेट के अनुसार कार बंगाल नम्बर की थी। दोनों व्यक्ति जांच को प्रभावित करने के उद्देश्य से जांच अधिकारियों के पास पहुंच गए और पानी पीने के बहाने बारी बारी से सभी अधिकारियों से बातचीत करते नजर आए, जिसका फुटेज कैमरे में कैद हो गया।

छापेमारी पूरी होने तक दोनों व्यक्ति छापेमारी स्थल पर डटे रहे। वहीं, पूछने पर दोनों व्यक्ति कैमरा देखकर भाग गये। ऐसे में सवाल है कि छापेमारी के दौरान दोनों बाहरी लोगों को पुलिस ने क्यों नहीं रोका और जीएसटी अधिकारियों ने भी दोनों को बाहर क्यों नहीं किया। इस संबंध में छापेमारी पूरी कर बाहर निकलते अधिकारी से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि प्रेस को कुछ बताने के लिये वे अधिकृत नहीं हैं।

किशनगंज में भाजपा विधायक विजय खेमका ने जाति आधारित जनगणना को लेकर कहा कि उन मुसलमानों और घुसपैठियों को जनगणना से अलग किया जाना चाहिए जो भारत में अवैध रूप से शरण लिए हुए हैं। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना के दौरान रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों की जनगणना न हो जाये, जिससे वे नागरिकता लेकर राज्‍य के लिए खतरा न बन जाएं। इसपर विशेष धयान देने की आवश्यकता है। इसके लिए जनगणना के दौरान पारदर्शिता होनी चाहिए।

पूर्णिया में मिला अज्ञात युवक का शव

पूर्णिया के सहायक खजांची थाना क्षेत्र के बस स्टैंड में शुक्रवार की शाम एक अज्ञात युवक का शव मिला। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो शव नाले में गिरा हुआ था। आसपास के लोगों ने शव को नाले से बाहर निकाला। घटना की सूचना सहायक खजांची थाना पुलिस को दी गयी। प्रथमदृष्टया मृतक नशे की हालत में लग रहा था। शायद किसी नशा खुरानी गिरोह का शिकार हो सकता है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

ट्रैक्टर को लूट लेने वाले गिरोह को पूर्णिया पुलिस ने धर दबोचा

पुर्णिया के हाईवे से ट्रैक्टर को लूट लेने वाले गिरोह को पूर्णिया पुलिस ने धर दबोचा है। 6 लुटेरों के साथ लूटे गए ट्रैक्टर, बड़ी संख्या में गिट्टी और कई सामान बरामद हुआ है। पकड़े गए आरोपित कटिहार तथा पूर्णिया के विभिन्न इलाकों के हैं। इन सब ने बीते 6 महीने में 4 बड़ी लूट को अंजाम दिया है। पकड़ा गया मुख्य आरोपित नीरज कटिहार का रहने वाला है। वह अपने गुट के साथ पूर्णिया की सड़कों पर लूट की वारदात को अंजाम देता था और लूट का सामान कटिहार में बेचा करता था।

अररिया डीएम इनायत खान का जनता दरबार

अररिया डीएम इनायत खान के कार्यालय में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न प्रखंडों से कई फरियादी पहुंचे थे। जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 57 फरियादियों की समस्याओं की सुनवाई की। उन्होंने समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए संबंधित पदाधिकारियों को इसके निष्पादन के लिए अविलंब कार्रवाई के निर्देश दिये। जनता दरबार में अधिकांश मामले सड़क निर्माण में अनियमितता बरतने, आंगनवाड़ी सेविका चयन में अनियमितता, आपदा अनुग्रह राशि भुगतान नहीं करने और विद्युत विपत्र से संबंधित थे।

कटिहार एसपी जीतेन्द्र कुमार का जनता दरबार

कटिहार में एसपी जीतेन्द्र कुमार अपने चैम्बर से बाहर आकर खुद फरयादियों से मिले। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों से पर्सनली मिलने से समस्या को सुनने और जल्दी रिस्पांस करने में आसानी होती है।

सालमारी में भीषण सड़़क हादसा, तीन की मौत

कटिहार के सालमारी थाना क्षेत्र में एक भीषण सड़़क हादसे में दो पुरुष और एक महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में बाइक और ऑटो की सीधी भिड़ंत हुई है, जिसमें बाइक पर सवार दो युवक और ऑटो में सवार एक महिला की मौत हो गई। घटना सालमारी थाना क्षेत्र के मुकुडिया मोड़ के पास घटी है। बताया जा रहा है की दोनों मृतक सालमारी क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। घायल लोगोें को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया है।

अंगार पर चलकर पूजा अर्चना

कटिहार डंडखोरा प्रखंड की केलाबाड़ी पंचायत संथाली गांव में विष्णु महायज्ञ के दौरान अपनी प्राचीन परंपरा को निभाते हुए आदिवासी समाज के लोगों ने अंगार पर चलकर पूजा अर्चना की। इस मौके पर उपस्थित बाबूजी टुडू ने कहा कि इसके लिए पहले से गड्ढा खोद कर आग जलाया जाता है, जिसके बाद शुद्ध मन से लोग उस अंगार में चलकर अग्नि परीक्षा देते हुए अपने पापों का निष्पादन कर आगे के लिए बेहतर जीवन जीने का संकल्प लेते हैं।

गृह रक्षक परीक्षा की व्यवस्था का निरीक्षण

शुक्रवार को किशनगंज डीएम श्रीकांत शास्त्री द्वारा अशफ़ाक़ उल्लाह खाँ स्टेडियम, खगड़ा में गृह रक्षकों के नामांकन के लिए आयोजित शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा हेतु की गई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गृह रक्षकों के नामांकन के लिए उपस्थित अभ्यर्थियों के निबंधन के कॉउन्टर पर काफी भीड़ देखी गई। अभ्यर्थियों के कठिनाईयों को देखते हुए जिला समादेष्टा, गृह रक्षा वाहिनी को अगले दिन से निबंधन कॉउन्टर की संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया गया।


कटिहार में 16 साल की लड़की से ‘गैंगरेप’ और हत्या का सच क्या है?

विकास को मुंह चिढ़ा रहे अररिया के अधूरे पुल


- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article