Main Media

Seemanchal News, Kishanganj News, Katihar News, Araria News, Purnea News in Hindi

Support Us

IMPACT: 15 मार्च को हुई BPSC के तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द

किशनगंज: बगलबाड़ी-मसना बस्ती में नाबालिग से बलात्कार व हत्या का नामजद आरोपी गिरफ्तार

असर: ‘मैं मीडिया’ की खबर वायरल होने के बाद बंगाल के स्कूल में पहली मंज़िल पर चढ़ने के लिए बनायी गयी सीढ़ी

Impact की अन्य ख़बरें

खबर का असर: जर्जर हो चुके किशनगंज के राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में भवन निर्माण शुरू

स्कूल के प्रधान शिक्षक प्रशांत दास ने बताया कि विभाग ने तत्काल तौर पर एक भवन तैयार कराने का निर्णय लिया है जिसका काम शुरू हो चुका है। स्कूल के छात्र -छात्राओं के लिए और भी भवन निर्माण कराने की बात कही गई है।

BPSC TRE-2: उर्दू-बांग्ला अभ्यर्थियों के लिये आया बड़ा अपडेट, पास होने के लिये इतने नंबर जरूरी

आयोग ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि जिस पेपर में उर्दू-बांग्ला विषय के प्रश्न नहीं पूछे गये थे, उन परीक्षा के क्वालीफाइंग पेपर के उत्तीर्णांक को शून्य किया जा रहा है, यानी कि इन परीक्षाओं के क्वालीफाइंग पेपर में सभी अभ्यर्थी सफल घोषित किये जायेंगे।  

‘मैं मीडिया’ की खबर के बाद BPSC सचिव से मिले राजद MLC – “उर्दू-बंग्ला अभ्यर्थियों के लिये क्वालीफ़ाईंग पेपर बाधा नहीं होगा”

सोशल मीडिया साइट एक्स पर पत्र को शेयर करते हुए सुहैब ने एक पोस्ट में बताया कि BPSC शिक्षक पात्रता परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों का अर्हता पेपर उर्दू-बंगला निर्धारित था, उनके लिये अब शिक्षक बनने में क्वालीफ़ाईंग पेपर बाधा नहीं होगा।

IMPACT: “BPSC TRE-2 के भाषा (अहर्ता) पेपर में गैर-हिंदी (उर्दू-बंगला) उम्मीदवारों को चिंता करने की जरूरत नहीं”

सोशल मीडिया साइट एक्स पर अतुल प्रसाद ने लिखा, "हम अहर्ता से संबंधित भाषा के प्रश्न-पत्रों में गैर-हिंदी उम्मीदवारों के सामने आने वाली कठिनाइयों से अवगत हैं। चिंता करने की कोई बात नहीं है।"

खबर का असर: किशनगंज के मदीना मार्किट के पास पड़े कूड़ों की सफाई शुरू

जहां कूड़ा जमा हो गया था, वहां पास में कई नर्सिंग होम हैं जहां के मरीज़ों को इससे काफी दिक्कत हो रही थी। पास में ही बच्चों का हॉस्टल भी है, कूड़े की बदबू और जानवरों की जमघट से छात्र काफी परेशान थे।

IMPACT: आयु सीमा में छूट विकल्प को लेकर अभ्यर्थियों को फॉर्म एडिट करने की आवश्यकता नहीं

अतुल प्रसाद के पोस्ट से अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है। गौरतलब हो कि मैं मीडिया ने वर्ग 9-12 के लिए आयु सीमा में छूट पर कंफ्यूजन को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों से बात कर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। अभ्यर्थियों ने कहा था कि वे लगातार इस समस्या को लेकर सवाल उठा रहे थे, लेकिन आयोग का इसपर कोई असर नहीं हो रहा था।

IMPACT: किशनगंज की मुख्य सड़क पश्चिम पल्ली-मारवाड़ी कॉलेज रोड की मरम्मत शुरू

किशनगंज शहर का यह एक प्रमुख रोड है। शहर की पश्चिम पल्ली से निकलने वाली यह सड़क बहादुरगंज तक जाती है। सड़क की खस्ता हालत को लेकर मैं मीडिया ने कई बार प्रमुखता से खबरों को प्रकाशित किया था।

IMPACT: बहादुरगंज के समेश्वर उप-स्वास्थ्य केंद्र की हुई मरम्मत, सप्ताह मे तीन दिन बैठने लगे डॉक्टर

बिहार में किशनगंज के बहादुरगंज प्रखंड स्थित समेश्वर हाट के उप-स्वास्थ्य केंद्र का पूरी तरह से कायापलट हो गया है। उप-स्वास्थ्य केंद्र में मरम्मत के बाद रंगरोगन भी करा दिया गया है।

अररिया: पत्रकार विमल यादव हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता रूपेश पुलिस रिमांड में

पुलिस की पूछताछ में अपराधी रूपेश यादव ने स्वीकार किया है कि उसी ने पत्रकार विमल यादव की हत्या की साजिश रची थी। उसने पुलिस को बताया कि अपने सहयोगियों की मदद से उसने हत्या करवाई थी।

IMPACT: पोठिया के आमबाड़ी में बनेगी 3 किलोमीटर लंबी सड़क

फाला पंचायत भवन चौक से धर्मबीटा होते हुए डुबानोचि आमबाड़ी तक जाने वाली सड़क को मंज़ूरी मिल गई है। कुल 27 सड़कों में से आमबाड़ी में बनने वाली सड़क सबसे लंबी होगी जिसकी लंबाई 3.3 किलोमीटर बताई गई है।

मदरसा अज़ीज़िया के पुनर्निर्माण के लिए बिहार सरकार देगी 30 करोड़ रुपए

31 मार्च, 2023 को रामनवमी शोभायात्रा के दौरान बिहार शरीफ में हुए दंगों में ऐतिहासिक मदरसा अज़ीज़िया को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया था। अब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बताया है कि मदरसा अज़ीज़िया पुनर्निर्माण के लिए बिहार सरकार ने 29.78 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। आपको बता […]

जलजमाव पर ख़बर प्रसारित होने के दूसरे दिन ही सड़क की मरम्मत शुरू

कटिहार जिले के सालमारी बाजार में जलजमाव की समस्या पर 28 सितम्बर को मैं मीडिया ने ग्राउंड रिपोर्टिंग पब्लिश की थी। इस खबर के चलने के दूसरे दिन ही इसका असर देखा जा रहा है। जलजमाव के स्थल पर विभाग द्वारा ईंट का टुकड़ा, पत्थर और रोड़ा डालकर आवागमन के लायक बनाया जा रहा है। […]

Latest Posts

Ground Report

किशनगंज के इस गांव में बढ़ रही दिव्यांग बच्चों की तादाद

बिहार-बंगाल सीमा पर वर्षों से पुल का इंतज़ार, चचरी भरोसे रायगंज-बारसोई

अररिया में पुल न बनने पर ग्रामीण बोले, “सांसद कहते हैं अल्पसंख्यकों के गांव का पुल नहीं बनाएंगे”

किशनगंज: दशकों से पुल के इंतज़ार में जन प्रतिनिधियों से मायूस ग्रामीण

मूल सुविधाओं से वंचित सहरसा का गाँव, वोटिंग का किया बहिष्कार