Main Media

Seemanchal News, Kishanganj News, Katihar News, Araria News, Purnea News in Hindi

Support Us

दिल्ली के मीडिया संस्थान दिल्ली केंद्रित खबरों को तवज्जो देते हैं और पटना केंद्रित संस्थान पटना और इसके आसपास के इलाकों की खबरें प्रकाशित करते हैं। इन मीडिया संस्थानों के लिए पटना से 250 किलोमीटर दूर बसा सीमांचल क्षेत्र, जो हर मामले में पिछड़ा है, प्राथमिकता में नहीं आता है।

सीमांचल की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने के लिए सीमांचल का अपना मीडिया होना चाहिए। ‘मैं मीडिया’ ऐसा ही एक स्वतंत्र मीडिया संस्थान है, जो सीमांचल केंद्रित है और सीमांचल की समस्याओं को प्रमुखता से उठाता है। मैं मीडिया में हम मुद्दों की गहराई में उतरते हैं और कई दिनों तक मेहनत कर सच्चाई आपके सामने लाते हैं। आप हमारी मेहनत की सराहना भी करते हैं, लेकिन सिर्फ सराहना से बात नहीं बनती है।

दरअसल, हम जो काम करते हैं, उनमें काफी वक्त और पैसा खर्च होता है। चूंकि हम स्वतंत्र मीडिया संस्थान हैं, तो हम किसी बड़े कॉरपोरेट घराने से फंडिंग नहीं लेते हैं और न ही सरकारी विज्ञापन ही छापते हैं, तो सीमांचल की स्टोरीज करने में पैसे की किल्लत रुकावट बनती रहती है।हम बिना किसी आर्थिक रुकावट के और भी मजबूती से सीमांचल की समस्याओं की गहराई में जाकर जनहित की खबरें सामने ला सकें, इसके लिए जरूरी है कि आप हमें आर्थिक सहयोग दें। इसके लिए हमने आपके लिए तीन प्लान लाया है। इसके बारे में हम नीचे विस्तार से बता रहे हैं –

Membership Plans

i
हमदर्द 199/- monthly
199
  • क्या है यह प्लान?
    अगर आप हमारी तरह सीमांचल का दर्द समझते हैं और हमारी ख़बरों के लिए एक-दो लीटर पेट्रोल का खर्च उठाना चाहते हैं, तो आप मात्र 199 रुपए में हमदर्द प्लान ले सकते हैं।
  • आपको क्या फायदा मिलेगा ?
    - इसके तहत आप 'मैं मीडिया' से सीधे WhatsApp और Email से जुड़ पाएंगे। हमदर्द मेंबर्स के लिए एक WhatsApp ग्रुप भी बनाया जाएगा, जिसमें संस्था से जुड़े अपडेट्स आपसे लगातार साझा किये जाएंगे।
  • 'मैं मीडिया' के सालाना कार्यक्रम
    (ऑनलाइन या ऑफलाइन) में शामिल हो सकेंगे, जहाँ सीधे आप हमारी टीम से बातचीत कर पाएंगे।
i
हमराह 1,199/- monthly
1,199
  • क्या है यह प्लान?
    लेकिन, सिर्फ सीमांचल के दर्द को समझना ही काफी नहीं है, बेहतरीन पत्रकारिता करने के लिए आपका अहम योगदान भी ज़रूरी है। 1199 रुपए का प्लान लेकर आप हमारी खबरों से जुड़े रिसर्च का खर्च उठा सकते हैं।
  • आपको क्या फायदा मिलेगा ?
    - हमदर्द प्लान के सारे फायदे
    - 'मैं मीडिया' की ओर से हर छह महीने में आयोजित होने वाले ऑनलाइन प्लान में शामिल हो सकेंगे, जहाँ आप सीधे हमारी टीम से बातचीत कर पाएंगे।
  • 'मैं मीडिया' के सालाना कार्यक्रम
    (ऑनलाइन या ऑफलाइन) में शामिल हो सकेंगे, जहाँ सीधे आप हमारी टीम से बातचीत कर पाएंगे।
  • -साल में एक बार 'मैं मीडिया' के किशनगंज स्थित ऑफिस में चाय पीने का मौका।
i
हमराज़ 11,199/- monthly
11,199/-
  • क्या है यह प्लान?
    दुःख-दर्द को समझना एक बात है, लेकिन मीडिया के सहारे उसके समाधान की तरफ बढ़ना बिलकुल अलग बात है। 11,199 रुपए के प्लान के तहत आपको यह मौका दिया जायेगा।
  • आपको क्या फायदा मिलेगा ?
    - हमदर्द और हमराज़ प्लान के सारे फायदे
    - हमसे आप अपने आइडिया, प्लान और सुझाव साझा कर सकेंगे। हम इस पर अमल करने की कोशिश करेंगे और अगर नहीं किया, तो उसकी तार्किक वजह आपको बताएंगे।
  • - हर दो महीने पर इसके लिए एक ऑनलाइन 'सीमांचल मंथन' मीटिंग रखी जाएगी, जिसमें मैं मीडिया के शीर्ष लोग सीधे आपसे बातचीत करेंगे।
  • -साल में एक बार 'मैं मीडिया' के किशनगंज स्थित ऑफिस में चाय पीने का मौका।