Main Media

Seemanchal News, Kishanganj News, Katihar News, Araria News, Purnea News in Hindi

Support Us

BPSC TRE-3 परीक्षा 19-22 जुलाई को, 28 जून को हेडमास्टर पदों के लिये परीक्षा

BPSC TRE-2 में बहाल बिहार से बाहर के डेढ़ दर्जन शिक्षकों की गई नौकरी, CTET-STET में नहीं थे उत्तीर्ण

नीट रिजल्ट विवाद: कांग्रेस ने की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग

Employment & Exams की अन्य ख़बरें

NEET UG परीक्षा का रिज़ल्ट जारी, बिहार के 7 छात्र टॉप-100 में

NEET UG परीक्षा के परिणाम में पूरे देश में 67 बच्चों को संयुक्त रूप से पहला स्थान मिला है। प्रत्येक छात्र को 99.997129 परसेंटाइल अंक प्राप्त हुआ है। टॉप-100 में बिहार के 7 छात्र शामिल हैं।

BPSC TRE-3: गेस्ट टीचर के लिया दोबारा खुला पोर्टल, 10 जून तक कर सकेंगे आवेदन

अंग्रेजी, गणित, भौतिकी, रसायनशास्त्र, प्राणीशास्त्र व वनस्पतिशास्त्र में नियुक्त गेस्ट टीचर जो विद्यालय अध्यापक के वर्ग 11-12 में नियुक्ति के लिये अर्हत्ता रखते हैं उनसे ऑनलाइन आवेदन लिया जाना है। 

पटना हाइकोर्ट ने BPSC के तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक

याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस अंजनी कुमार शरण ने सरकार को आदेश दिया कि एक महीने के अंदर अतिथि शिक्षकों को पिछड़ा वर्ग व अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग अन्तर्गत आने वाले शिक्षक पदों के लिये भी ग्रेस मार्क्स दिये जायें। तब तक के लिये कोर्ट ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा पर स्टे लगा दिया है।

BPSC के ‘बिहार कृषि सेवा’ परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का 5 जून से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

कार्यक्रम के अनुसार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी पदों के लिये दस्तावेज़ों का सत्यापन 5-15 जून के बीच होगा। साथ ही अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, सहायक निदेशक (कृषि अभियंत्रण) और सहायक निदेशक (पौधा संरक्षण) पदों के लिये सिर्फ 15 जून को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा।

BPSC ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर पदों के लिये 29 मई तक आवेदन, हाइकोर्ट के आदेश के बाद दोबारा खुला पोर्टल

विज्ञापन के संबंध में विस्तृत जानकारी और ऑनलाइन आवेदन भरने के लिये ज़रूरी निर्देश आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर दिया गया है।

15 मई तक आयेगा बिहार कृषि सेवा और BPSC ड्रग इंस्पेक्टर परीक्षा का रिज़ल्ट

बिहार कृषि सेवा के विभिन्न पदों के लिये हुई लिखित परीक्षा का परिणाम अब तक जारी नहीं हुआ है, जो 30 अप्रैल तक होना था। वहीं, 30 अप्रैल तक ही ड्रग इंस्पेक्टर पदों के लिये हुई परीक्षा का फाइनल रिज़ल्ट जारी किया जाना था।

BPSC द्वारा आयोजित ‘बिहार कृषि सेवा’ के विभिन्न पदों के लिये हुई परीक्षा का फाइनल उत्तर जारी

आयोग ने 'बिहार कृषि सेवा' के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिये हुई प्रतियोगिता परीक्षा का दूसरा प्रोविज़निल उत्तर 18 अप्रैल को आयोग के वेबसाईट पर प्रदर्शित करते हुए 23-25 अप्रैल तक उम्मीदवारों से आपत्ति आमंत्रित किया था।

BPSC TRE समेत अन्य परीक्षा के लिये दो बार करना पड़ा है पेमेंट, तो ऐसे मिलेगा पैसा वापस

अगर आपने भी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित किसी भी तरह की परीक्षा के लिये ऑनलाइन आवेदन किया है और आवेदन के लिये दो बार पेमेंट करना पड़ा है, तो आप अपना पैसा वापस प्राप्त कर सकते हैं।

BPSC TRE-3: इस तारीख को होगी रद्द हुई परीक्षा, BPSC ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर

कैंसिल हुई परीक्षाएं अब लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद यानी कि 10-12 जून के बीच होगी। वहीं, 10 जुलाई को रिज़ल्ट आने की संभावना है। हेड टीचर पदों के लिये 13 जून को और हेड मास्टर पदों के लिय 14 जून को परीक्षा आयोजित की जायेगी। इन दोनों परीक्षाओं का रिज़ल्ट क्रमशः 18 जुलाई और 20 जुलाई को आयेगा।

UPSC सिविल सर्विसेज़ परीक्षा में 1,016 सफल, आदित्य श्रीवास्तव बने टॉपर

सफल अभ्यर्थियों में सामान्य श्रेणी के 347, आर्थिक रूप से कमज़ोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के 115, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के 300, अनुसूचित जाति (एससी) के 165 और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के 86 अभ्यर्थी शामिल हैं।

BPSC TRE-3 के 5 अप्रैल की संभावित परीक्षा स्थगित

15 मार्च को ही दूसरी पाली में शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के लिये वर्ग 1-5 के सभी विषयों (उर्दू, बंग्ला तथा सामान्य) के शिक्षक पदों की परीक्षा आयोजित हुई। साथ ही दूसरी पाली में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग अंतर्गत प्राथमिक स्कूलों के लिये सामान्य विषय की परीक्षा हुई थी।

BPSC TRE-3 की 15 मार्च की परीक्षा रद्द करने की मांग तेज़, “रद्द नहीं हुई परीक्षा तो कट-ऑफ बहुत हाई होगा”

कथित पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस ने मुख्य आरोपी विशाल कुमार चौरसिया के साथ-साथ 276 अन्य नामज़द आरोपियों के खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज की है। आरोपियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराएं 420, 467, 468, 471, 120 (बी), बिहार परीक्षा अधिनियम-1981 की धाराएं 3 तथा 10 और आईटी एक्ट-2000 की धारा 66 के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है।

Latest Posts

Ground Report

सिग्नल तोड़ते हुए मालगाड़ी ने कंचनजंघा एक्सप्रेस को पीछे से मारी टक्कर, 8 लोगों की मौत, 47 घायल

किशनगंज के इस गांव में बढ़ रही दिव्यांग बच्चों की तादाद

बिहार-बंगाल सीमा पर वर्षों से पुल का इंतज़ार, चचरी भरोसे रायगंज-बारसोई

अररिया में पुल न बनने पर ग्रामीण बोले, “सांसद कहते हैं अल्पसंख्यकों के गांव का पुल नहीं बनाएंगे”

किशनगंज: दशकों से पुल के इंतज़ार में जन प्रतिनिधियों से मायूस ग्रामीण