Main Media

Seemanchal News, Kishanganj News, Katihar News, Araria News, Purnea News in Hindi

Support Us

पूर्णिया में जुट फैक्ट्री में आग और 05 जून की अन्य बड़ी खबरें

Main Media Logo PNG Reported By Main Media Desk |
Published On :

पूर्णिया में जुट फैक्ट्री में अचानक लगी आग

पूर्णिया के मरंगा आन्तर्गत बियाडा स्थित जुट फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी। जिससे फैक्ट्री के एक हिस्से का सारा जूट जलकर राख हो गया। घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि जुट मशीन चल रही थी, तभी मशीन गर्म हो गई, जिससे जूट में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया।

घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गयी। दमकल की 3 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। हालांकि इस हादसे में किसी भी प्रकार के जाल माल का नुकसान नहीं हुआ है ।

Also Read Story

ट्रेन में स्वर्ण व्यापारी से दो करोड़ की लूट और 26 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

अररिया लूटकांड में शामिल गिरोह गिरफ्तार और 25 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

पूर्व विवाद में चाचा ने भतीजे पर किया हमला और 24 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

नदी कटाव में प्राथमिक स्कूल विलीन होने की कगार पर और 23 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

सीमांचल में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और 22 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

सीमांचल में कैसा रहा अग्निपथ के विरुद्ध ‘बिहार बंद’?

सीमांचल पहुंची अग्निपथ के विरोध की आग, घूस लेते दरोगा गिरफ्तार, 18 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग से एक की मौत, पांच घायल & 17 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किशनगंज में प्रदर्शन & 16 जून की अन्य बड़ी खबरें

कश्मीर में मारे गए पूर्णिया के मज़दूर दिलखुश का अंतिम संस्कार

बीते 2 जून घाटी में हुए आतंकी हमले में मारे गये बिहार के पूर्णिया के रहने वाले मज़दूर दिलखुश का शव 4 जून की सुबह उनके पैतृक आवास बनमनखी स्थित लादुगढ़ पहुंचा और प्रशासन की देख रेख में शव का अंतिम संस्कार किया गया।


शव पहुंचने पर पूरे गांव में मातम पसर गया। पिता ने नम आंखों से अपने जवान बेटे की चिता जलते देखा। प्रशासन द्वारा 20 हज़ार रुपए का चेक सहायता राशि के तौर पर दिया गया। राज्य सरकार ने 2 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर मृतक दिलखुश के परिजन को देने का ऐलान किया।

प्रारंभिक शिक्षक संघ ने खोला मोर्चा

पूर्णिया में प्रारंभिक शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हज़ारों की संख्या में शिक्षक सड़क पर उतर आए हैं। शिक्षकों ने 15 सूत्री मांगों को लेकर आक्रोश मार्च निकाला और प्रदर्शन किया। उन्होंने वेतन, ईपीएफ व एरियर देने के साथ ही सेल्फ़ी के लिए फ़ोन मुहैया कराने की मांग की।

सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव

सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल तृणमूल की ओर से नामांकन दाखिल कर दिया गया है। नामांकन दाखिल करने के बाद पार्टी की ओर से  चुनाव प्रचार शुरू कर दिया गया है।

बताते चलें कि कोविड महामारी के कारण महकमा परिषद का  चुनाव दो साल से अधिक समय से नहीं हुआ है।प्रशासक के जरिये महकमा परिषद चलाया जा रहा था। राज्य सरकार ने अब महकमा परिषद का चुनाव करने का निर्णय लिया है।  तृणमूल कांग्रेस, वाममोर्चा, कांग्रेस और भाजपा समेत सभी दलों ने उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर दिया है।

पिछले महकमा परिषद में तृणमूल कांग्रेस के नेता काजल घोष विपक्ष के नेता थे। वे फांसीदेवा – 2 नंबर ब्लॉक के तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष हैं।

वह इस बार महकमा परिषद चुनाव के प्रत्याशी हैं। काजल घोष ने भारत-नेपाल सीमा के पास पानीटंकी के दूधगेट में चुनाव कार्यालय और पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर काजल घोष ने कहा, ”हम साल में 365 दिन पार्टी के लिए काम करते हैं. चुनाव आने पर अलग से प्रचार करने की जरूरत नहीं होती। हमारी दीदी  ममता बनर्जी ने जो जनोन्मुखी परियोजना शुरू की है, उससे हर परिवार को फायदा हो रहा है.  महकमा परिषद  चुनाव में उनकी पार्टी की जीत होगी।

अज्ञात वाहन की चपेट आने से एक व्यक्ति की मौत

पांच दिन पहले अररिया के सिमराहा थाना क्षेत्र के रेणु गेट के समीप अज्ञात वाहन की चपेट आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था, शनिवार को इलाज के दौरान पटना में उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम कुमार गौरव बताया जा रहा है जो सिमराहा का रहने वाला था।


उल्लेखनीय हो कि हादसे के बाद परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया था। जिसके बाद परिजनों ने उसे पूर्णिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, फिर वहाँ से पटना IGMS ले गए, जहां शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

अररिया में विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या

शनिवार को अररिया नगर थाना क्षेत्र के गैयारी में विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि पति और ससुराल वालों ने मिलकर पहले तो विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी और फिर उसे फंदे से लटका दिया।

परिजनों ने बताया कि पति और ससुराल वालों द्वारा महिला के साथ दहेज की मांग को लेकर अक्सर मारपीट की जाती थी। घटना के बाद से ही ससुराल वाले घर छोड़कर फरार बताया जा रहे हैं. अररिया नगर थाना पुलिस मृतका के ससुर को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन कर रही है।

अररिया में हाजियों का प्रशिक्षण शुरू

अररिया में वर्ष 2022 में हज पर जाने वाले हाजियों का प्रशिक्षण शुरू हो गया है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शनिवार को मस्जिद ए उमर मिरनगर में बिहार स्टेट हज कमिटी के चेयरमैन हाजी अब्दुल हक ने भाग लिया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हज कमिटी के चेयरमैन ने हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों को शुभकामनाएं दी। हाजियों को प्रशिक्षण देने पटना से आये ट्रेनर मौलाना अयूब निजामी ने अपने इलाके से सफर के दौरान किस तरह की तैयारी की जानी है, इसकी जानकारी दी।

अररिया में छिनतई का नया तरीका

अररिया में अपराधियों ने अब छिनतई का एक नया तरीका शुरू कर दिया है। इसको लेकर पहले तो फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर को एडवांस पैसा देखकर फोन से बुक किया जाता है। फिर उसे बुलाकर कैमरा और उसके कीमती सामान छीन लिये जाते हैं।

इस तरह की घटना अररिया के सिमराहा में भी घटी है जहां कटिहार से अमन कुमार को वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए फोन से बुक किया गया था। साथ ही एडवांस के रूप में दस हजार रुपया ऑनलाइन भेजा भी गया। लेकिन फोटोग्राफर को इस पर कुछ शक हुआ और वह एक दिन पहले ही सिमराहा पहुंचे और थाना को सूचित कर बताया कि इस तरह से मुझे बुक किया गया है।

पुलिस ने जब अपने स्तर से पता किया तो उस गांव में कोई शादी नहीं थी। तब फोटोग्राफर एसोसिएशन को इस बात की जानकारी मिली और उन्होंने एक रणनीति बनाई जिसमें पुलिस ने भी सहयोग किया और सिमराहा स्टेशन के पास शनिवार को एक कार और एक मोटरसाइकिल के साथ दो लोगों को स्थानीय लोगों के सहयोग पकड़ा गया।

जानकारी के अनुसार इनके और भी कई साथी थे जो मौके से फरार हो गए। लोगों ने कार चालक और पकड़े गए युवक को पुलिस के हवाले किया। पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है, वहीं कटिहार फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार मंडल ने सिमराहा थाने को एक आवेदन भी दिया है। विजय कुमार मंडल ने बताया कि इससे पहले भी कई फोटोग्राफरों से कैमरे और अन्य सामान लूट लिये गये।


कटिहार में 16 साल की लड़की से ‘गैंगरेप’ और हत्या का सच क्या है?

60 साल से एक अदद ओवरब्रिज के लिए तरस रहे सहरसा के लोग


सीमांचल की ज़मीनी ख़बरें सामने लाने में सहभागी बनें। ‘मैं मीडिया’ की सदस्यता लेने के लिए Support Us बटन पर क्लिक करें।

Support Us

Main Media is a hyper-local news platform covering the Seemanchal region, the four districts of Bihar – Kishanganj, Araria, Purnia, and Katihar. It is known for its deep-reported hyper-local reporting on systemic issues in Seemanchal, one of India’s most backward regions which is largely media dark.

Related News

फारबिसगंज नगर परिषद बैठक में हंगामा और 9 जून की बड़ी ख़बरें

UP पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में किशनगंज के युवक की मौत और 7 जून की बड़ी ख़बरें

किशनगंज में दो कारोबारी के प्रतिष्ठान में छापेमारी और 4 जून की बड़ी खबरें

अररिया बैंक लूटकांड में अबतक पुलिस के हाथ खाली और 2 जून की बड़ी ख़बरें

किशनगंज में तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार मौत और 1 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

UPSC 158वां रैंक, भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रेन और 31 मई की अन्य बड़ी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latests Posts

दशकों से सड़क के लिए तरस रहा है दार्जिलिंग का ये गाँव

Ground Report

अररिया में एक फैसले से पांच हज़ार आदिवासी-दलित हो जाएंगे बेघर

‘हम चाहते थे बेटा पढ़ाई करे, मज़दूरी नहीं’, नेपाल में मरे मज़दूरों की कहानी

किशनगंज का नेहरू कॉलेज, जहाँ 21 एकड़ के कैंपस में छात्र से ज़्यादा मवेशी नज़र आते हैं

ज़मीन पर विफल हो रही ममता बनर्जी सरकार की ‘निज घर निज भूमि योजना’

महादलित गाँव के लिए 200 मीटर रोड नहीं दे रहे ‘जातिवादी’ ज़मींदार!