Main Media

Seemanchal News, Kishanganj News, Katihar News, Araria News, Purnea News in Hindi

Support Us

अररिया लूटकांड में शामिल गिरोह गिरफ्तार और 25 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

Main Media Logo PNG Reported By Main Media Desk |
Published On :

भीषण आगलगी में घर जल कर राख

कटिहार के बरारी प्रखंड अंतर्गत, पूर्वी बारिनगर के वार्ड संख्या 10 में एक घर में आग लगने से सारा सामन जलकर राख हो गया। जानकारी के मुताबिक पीड़ित मंजू देवी ,पति -अमित मित्री के घर में भीषण आग लग जाने से तीन कमरे और घर में रखा सारा सामन जल गया।

house burnt in fire in barari katihar

पीड़िता मंजू देवी ने बताया की वो घर में अकेले रहती है, इसीलिए पता नहीं चल पाया आग कैसे लगी। उन्होंने बताया के आगजनी में 12 हजार नकदी समेत घर में रखा सभी सामन जल चुका है। इस घटना के बाद कई स्थानीय समाजसेवी मौके पर पहुंचे और प्रशसन से मदद की मांग की है।

Also Read Story

जेडीयू ने 10 जिलों के जिलाध्यक्षों के नाम किए घोषित

सालमारी से कुरुम पथ का होगा जल्द ही चौड़ीकरण

मनीष कश्यप के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के साक्ष्य मिले हैं: बिहार पुलिस

अररिया जिले के 96 शिक्षकों की सेवा समाप्ति का आदेश

पूर्णिया विश्वविद्यालय में सीनेट की बैठक, राज्यपाल का साथ मिलकर काम करने का आह्वान

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने किया सरेंडर

किशनगंज: डीआरसीसी के कर्मियों का चार दिवसीय हड़ताल, छात्रों के काम अटके

तेजस्वी यादव की याचिका खारिज

“मजबूर नहीं, मजबूत बनें”- डीएम इनायत ख़ान ने दिया शिक्षा पर जोर

पॉलिथीन व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगा प्रशासन

बाढ़ के दस्तक के साथ, कटिहार जिले में महानंदा नदी का पानी बढ़ने लगा है, बाढ़ के दौरान सबसे बड़ा परेशानी लोगों को आश्रय स्थल के रूप में होती है। इसी को लेकर बिहार सरकार पॉलिथीन व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगी है। इसी कड़ी में कटिहार अनुमंडल परिसर से आपदा विभाग द्वारा ट्रैक्टरों में लादकर बाढ़ ग्रस्त इलाके से जुड़े प्रखंडों और पंचायतों में पॉलिथीन भेजी जा रही है। ताकि विस्थापित होने की स्थिति में इससे लोगों को आश्रय स्थल के रूप में सहारा मिल सके।


कटिहार आपदा के प्रभारी ADM विजय कुमार ने कहा कि अब तक कटिहार में एक लाख आठ हजार पीस पॉलिथीन आ चुकी है जिसमें से सत्तर हजार पीस पॉलीथिन बाढ़ ग्रस्त प्रखंड और पंचायतों में भेजी जा चुकी है और आगे भी यह कार्य जारी रहेगा।

अररिया लूटकांड में शामिल गिरोह गिरफ्तार

फारबिसगंज थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े दो लूटकांड, और भरगामा थाना क्षेत्र में दो दिन पहले दवा व्यवसायी के टेम्पू ड्राइवर को गोली मारकर लूट के प्रयास करने वाले गिरोह का अररिया जिला पुलिस ने खुलासा किया है। मामले में पुलिस ने गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से 6 सदस्य सुपौल ज़िले से, बाकी दो अररिया जिला से हैं।

फारबिसगंज थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर एसपी अशोक कुमार सिंह ने इसकी जानकारी दी। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 12 मोबाइल, 30 किलोग्राम गांजा, 3 अवैध हथियार, 6 कारतूस, लूट के 1 लाख 81 हजार 50 रुपैये, लूट की राशि से खरीदी गई हीरो सुपर स्पलेंडर मोटरसाइकिल, जेवरात, घटना के समय इस्तेमाल हुई अपाची मोटरसाइकिल और दो फोर व्हीलर बरामद किए गए हैं।

एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि 9 मई को फारबिसगंज जुम्मन चौक के पास हथियार के दम पर 9 लाख रुपये लूटे गए थे। इसके बाद 13 जून को फारबिसगंज कृषि उत्पादन बाजार समिति के पास एक व्यवसायी से 4 लाख रुपये लूटे गए थे। दोनों मामलों को लेकर फारबिसगंज SDPO रामपुकार सिंह की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम ने वैज्ञानिक और तकनिकी अनुसंधान का सहारा लेते हुए गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी की। एसपी ने बताया कि दो दिन पहले भरगामा के खजूरी में दवा व्यवसायी से लूट के प्रयास में टेंपो चालक पर गोली चलाने के पीछे भी यही गिरोह शामिल था।

फ्लड फाइटिंग कार्य की मांग को लेकर मंत्री से मिला स्थानीय नेता

किशनगंज के स्थानीय नेता इमरान आलम ने बिहार सरकार के जलसंसाधन मंत्री संजय झा से उनके पटना स्थित आवास में मिलकर ज़िले में हो रहे नदी कटान की समस्या को लेकर ज्ञापन दिया।

water resources minister sanjay jha

ज्ञापन में विशेषकर बताया गया की बहादुरगंज प्रखंड अंतर्गत लौचा पंचायत के सतमेढी, युनुस टोला, बोचागाड़ी, डोरियाटोली, धीमटोला। महेशबथना पंचायत के केकाहाट बस्ती, खाड़ीटोला महेशबथना, और निशंद्रा पंचायत के खाड़ीटोला मूसलडांगा, निशंद्रा, दुर्गापु। बांगामा पंचायत के मूसलडांगा, सखुआबाड़ी, लवटोली, प्रार्थमिक विद्यालय दुर्गापुर, देवरी आदि और दिघलबैंक प्रखंड के पत्थरघट्टी गोआलटोली इत्यादि दर्जनों स्थलों में कनकई, रतवा नदी से कटान जारी है, जिसमें उन्होंने फ्लड फाइटिंग कार्य की मांग की।

नदी कटाव से परेशान ग्रामीण

किशनगंज जिला के ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत खारुदह पंचायत के गोगोरिया गांव के ग्रामीण नदी कटाव से परेशान हैं। इस गांव में मेची नदी और कनकई नदी का मिलाप होता है, दोनों नदियों का जलस्तर घटने से कटाव तेज हो गया है, इससे गांव की मस्जिद भी खतरे में पड़ गई है।

water erosion in bihar

पिछले वर्ष नदी के कटाव से दर्जनों ग्रामीण गांव छोड़कर पलायन कर चुके हैं, जो ग्रामीण गांव में बच्चे हैं वह भी इस बार अपने घर को छोड़कर दूसरी जगह पलायन कर रहे हैं। ग्रामीणों ने कटाव निरोधी कार्य करवाने की मांग कर कहा कि अगर समय रहते जिला प्रशासन के द्वारा कोई ठोस कार्य नहीं हुआ तो लगभग 400 घरों के लोग बेघर हो जाएंगे साथ ही ग्रामीणों ने चेतावानी देते हुए कहा कि अगर दो दिनों के अंदर नदी में कटाव निरोधी कार्य नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

जबकि जिला पदाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। जल निस्सरण विभाग के कार्यपालक अभियंता द्वारा जिले के प्रायः कटाव क्षेत्रों में प्रोटेक्शन कार्य किया जा रहा है। छोटे कटाव क्षेत्रों में मनरेगा के तहत कार्य करवाया जा रहा है। और गोगरिया गांव के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है, जल्द वहां भी प्रोटेक्शन कार्य किया जाएगा।

किशनगंज में कोरोना के 4 नए मरीज

किशनगंज जिले में शुक्रवार को कोविड से संक्रमित 4 नए मरीज पाए गए हैं। जिससे जिले में संक्रमितो की संख्या बढ़कर 6 हो गयी है । सभी संक्रमितो को होम आइसोलेशन में रखते हुए आवश्यक देखभाल की जा रही है। कोविड-19 संक्रमण की फिर से बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गया है। जिला के सरकारी अस्पतालों में संक्रमण से सुरक्षा के लिए सभी तरह की व्यवस्था उपलब्ध है। इसके अलावा जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को पूरी तरह कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और समय पर टीका लगाने की अपील की जा रही है।


‘गोरखालैंड’ का जिन्न फिर बोतल से बाहर

Purnea Airport: किसानो ने कहा – जान दे देंगे, लेकिन जमीन नहीं


सीमांचल की ज़मीनी ख़बरें सामने लाने में सहभागी बनें। ‘मैं मीडिया’ की सदस्यता लेने के लिए Support Us बटन पर क्लिक करें।

Support Us

Main Media is a hyper-local news platform covering the Seemanchal region, the four districts of Bihar – Kishanganj, Araria, Purnia, and Katihar. It is known for its deep-reported hyper-local reporting on systemic issues in Seemanchal, one of India’s most backward regions which is largely media dark.

Related News

मनीष कश्यप के बैंक खातों में उपलब्ध 42 लाख रुपए किए गए फ्रीज

किशनगंज: 16 मार्च को प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान, भूमिहीनों ने किया प्रदर्शन

किशनगंज के मंदिर में आग लगाने वाला शंकर लाल सिंह गिरफ्तार

बीजेपी विधायक लखींद्र पासवान का निलंबन वापस

नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी समेत सभी आरोपियों को जमानत

बिहार के दर्जनभर सीटों पर लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही AIMIM: ईमान

बीजेपी विधायक ने बिहार विधानसभा में तोड़ी माइक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latests Posts

Ground Report

तैयारियों के बाद भी नहीं पहुंचे CM, राह तकता रह गया पूर्णिया का गाँव

जर्जर भवन में जान हथेली पर रखकर पढ़ते हैं कदवा के नौनिहाल

ग्राउंड रिपोर्ट: इस दलित बस्ती के आधे लोगों को सरकारी राशन का इंतजार

डीलरों की हड़ताल से राशन लाभुकों को नहीं मिल रहा अनाज

बिहार में क्यों हो रही खाद की किल्लत?