Thursday, October 6, 2022

ट्रेन में स्वर्ण व्यापारी से दो करोड़ की लूट और 26 जून की अन्य बड़ी ख़बरें

Must read

Main Mediahttps://mainmedia.in
This story has been done by collective effort of Main Media Team.

टंकी में गिरकर दम घुटने से दो सगे भाइयों की मौत

किशनगंज जिले के पौआखाली थाना क्षेत्र के शीशागाछी गांव में नवनिर्मित शौचालय की टंकी में गिरकर दम घुटने से दो सगे भाइयों की मौत हो गयी।

घटना के बारे में बताया जाता है कि मसूद आलम नामक युवक अपने घर में नवनिर्मित शौचालय की शटरिंग हटा रहे थे कि संतुलन खोने से वे शटरिंग के भारी तख्ते के साथ टंकी के भीतर जा गिरे। वही अपने भाई को टंकी के अंदर गिरता देखकर दूसरा भाई मरगूब आलम भी उसे बचाने के लिए टंकी के अंदर घुसकर भाई के ऊपर गिरें सेंट्रिंग का तख्ता हटाने के क्रम में बेहोश हो गया। ग्रामीणों की मदद से दोनों भाइयों को बाहर निकाला गया, जहां बड़े भाई मसूद आलम की मौके पर ही मौत हो गयी, वही दूसरे भाई मरगूब को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया जा रहा था, के रास्ते में उसकी भी मौत हो गयी।

आंगनवाड़ी केंद्र खंडहर में तब्दील

किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत बरचौन्दी पंचायत वार्ड नंबर 10 में स्थित आंगनवाड़ी केंद्र खंडहर में तब्दील हो गया है। और ग्रामीण सालों से इसके लाभ से वंचित हैं। ग्रामीणोंन द्वारा समस्या के बारे में बताने के बावजूद भी कोई हल नहीं निकला।

अब आक्रोशित ग्रामीणों ने मांग की है कि यहां सेविका व सहायिका की पोस्ट की नियुक्ति की जाए। और हम लोगों को आंगनबाड़ी का लाभ उपलब्ध कराया जाए। ग्रामीणों का कहना है कि किसी भी तरह का टीकाकरण कराने के लिए दूसरे वार्ड में जाना पड़ता है।

सात परिवारों का घर जल कर राख

अररिया की हड़िया पंचायत के वार्ड नंबर 10 में नहर किनारे, देर रात लगी आग से सात परिवारों का घर जलकर राख हो गया। इस आग में एक गाय, बकरी और दर्जनों मुर्गियों के साथ 40 हजार रुपए भी जल गए हैं। अग्नि पीड़ित सभी मजदूर वर्ग के लोग हैं।

पीड़ित मो.एखलाख और मो.मसूद ने बताया कि रात साढ़े 10 बजे के करीब हम लोग खाना खाकर सो गए थे। तभी दूसरी जगह से लोगों ने आवाज़ देकर उठाया के घर में आग लगी है। हम लोग किसी तरह बच्चों को लेकर बाहर निकले, लेकिन आग इतनी तेज थी कि घर से कुछ भी सामान नहीं निकाला जा सका। और देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया। वहीं स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि प्रवेज आलम ने बताया कि जैसे ही इस घटना की हमें सूचना मिली सबसे पहले पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को सूचित किया गया। लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम समय पर नहीं पहुंच पाई। उन्होंने बताया कि फौरी तौर पर मुखिया द्वारा केंद्रीय खाने-पीने का इंतजाम किया गया है। साथ ही लिखित रूप में इसकी सूचना सीओ को दी जा रही है। ताकि पीड़ित परिवारों को कुछ मुआवजा मिल सके।

हाटे बजारे एक्सप्रेस ट्रेन में स्वर्ण व्यापारी से दो करोड़ की लूट

कटिहार में हाटे बजारे एक्सप्रेस ट्रेन में कोलकाता से सहरसा जा रहे हैं मधेपुरा के स्वर्ण व्यापारी पारस सोनी से लगभग दो करोड़ की लूट हो गई। घटना के बारे में रेल एसपी संजय भारती ने कहा, कि अपराधियों ने AC बोगी में सफर के दौरान ट्रेन की चेन खींची, और लगभग ढाई किलो सोना लेकर फरार हो गए।

घटना के बाद से ही कटिहार पुलिस और रेल थाना पुलिस घटना के जांच में जुट गई हैं, रेल एसपी डॉक्टर संजय भारती ने घटना की पुष्टि करते हुए जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के बात कही।

साहित्यकार भोलानाथ आलोक का अंतिम संस्कार

पूर्णिया के जाने-माने समाजसेवी साहित्यकार और बुजुर्ग समाज के अध्यक्ष भोलानाथ आलोक का 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। स्वर्गीय आलोक के निधन पर पूरे पूर्णिया में शोक की लहर महसूस की गई साथ ही उनके आवास पर अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली।

मौके पर पहुंचे अवकाश प्राप्त शिक्षक सुधीर सिंह ने कहा कि आलोक जी का जाना पूर्णिया के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है और यह साहित्य के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति है। वही 25 जून को शाम 3:30 बजे पूर्णिया के कप्तान पारा में स्वर्गीय आलोक का अंतिम संस्कार किया गया।

उप-मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने किया RTPCR लैब का उद्घाटन

शनिवार को कटिहार में बिहार के उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने संयुक्त रुप से RTPCR लैब का उद्घाटन किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह बिहार का 37 वां सरकारी लैब है, यहां के लोगों को अब कोरोना जांच के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा बेहद कम समय में संबंधित मरीजों के जांच रिपोर्ट उपलब्ध हो जाएगी। वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग निरंतर बेहतर सेवा विस्तार, के माध्यम से लोगों के भरोसे पर खरा उतरा है उन्होंने कहा कटिहार में जल्द स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डायलेसिस सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास जारी है।

JD(U) की आभार यात्रा

कटिहार के शिव मंदिर चौक स्थित जदयू कार्यालय से JD(U) और महात्मा फुले समता परिषद के संयुक्त तत्वाधान में एक आभार यात्रा निकाली गई जिसका नेतृत्व JD(U) के जिला अध्यक्ष तमीम इकबाल ने किया। इस दौरान बताया गया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में जाति जनगणना कराने को लेकर उनके सम्मान में यह आभार यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा के दौरान कटिहार के बरारी के विधायक विजय सिंह सहित जेडीयू युवा प्रदेश सचिव निरंजन कुमार, उमाकांतानंद जदयू प्रवक्ता सुरतरा राय सहित JD(U) के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

अररिया विधवा हत्या का आरोपित गिरफ्तार

अररिया के सिकटी थाना क्षेत्र में एक विधवा महिला की हाथ पैर बांध गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर मृतका की माता रौशन खातून ने सिकटी थाना में चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अब उसी हत्याकांड में संलिप्त एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसकी जानकारी एसपी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी गई। एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बीते 20 जून की रात में सिकटी थाना अंतर्गत सिंघिया गांव में एक विधवा महिला अपनी चार साल के बच्चे के साथ रहती थी उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतका की मां ने 4 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था।

इस मामले में एक टीम गठित की गई थी जिसमें एसडीपीओ पुष्कर कुमार के नेतृत्व में इस हत्याकांड की जांच की गई और तकनीकी अनुसंधान में आरिफ नामक एक हत्यारे को पहचाना गया, तब जाकर पुलिस ने गांव पिपरा बिजवार थाना पलासी से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला सामने आया। उसने स्वीकार किया कि इस हत्या में वो शामिल था। एसपी ने बताया कि आरिफ हरियाणा में मजदूरी करता है। और हत्या के दो दिन पहले मृतिका के घर पहुंचा। जहां मृतिका को रेलवे से मिलने वाले जमीन के मुआवजे को हड़पने के उद्देश्य से, उसके देवर और उसी गांव के दो अन्य लोगों सहयोग से गला दबाकर हत्या की।

भाजपा ने मनाया लोकतंत्र का काला दिवस

शनिवार यानी 25 जून को भारतीय जनता पार्टी ने लोकतंत्र का काला दिवस मनाया। इस अवसर पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सिरसा स्थित भाजपा जिला मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इसी दिन 1975 को इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने पूरे देश में आपातकाल लागू कर लोकतंत्र की हत्या कर थी। प्रेस को सेंसर कर दिया गया था, विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया गया था। मंगल पांडेय ने कहा कि 1971 से 1975 तक के इंदिरा शासन काल का इतिहास सभी को पढ़ना चाहिए कि कैसे इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र की हत्या कर भारत की आत्मा को कुचलने के काम किया था।


Purnea Airport: किसानो ने कहा – जान दे देंगे, लेकिन जमीन नहीं

अररिया: अल्पसंख्यकों के लिए बनाये छात्रावास खंडहर में तब्दील


- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article