मिथिलांचल के लोगों के लिए इस साल सबसे बड़ी खुशी की खबर है कि दरभंगा एयरपोर्ट शुरू हो रहा है। छठ पर्व से पहले यहां से विमान उड़ने लगेंगे। वहीं यहां से यात्रा करने की चाह रखनेवाले लोगों के लिए बड़ी खबर आ रही है।

खबर है कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। यानि जल्द ही दिल्ली मोड़ स्थित वायु सेना के परिसर में बने विद्यापति टर्मिनल से हवाई सेवा शुरू होगी।आपको बता दें कि दरभंगा से विमान तीन रूटों के लिए उड़ान भरेंगे।

जानकारी के अनुसार उड़ान योजना के तहत इस एयरपोर्ट से आठ नवंबर से फ्लाइट सर्विस शुरू हो जाएगी। यात्रि स्पाइस जेट की प्लेन से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई की यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि इस दिन की पहली फ्लाइट को लेकर स्पाइस जेट ने ऑनलाइन टिकट विंडो खोल दिया है। दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई से अब दरभंगा के लिए टिकट की बुकिंग शुरू है। बता दें कि मिथिला के लोगों को बहुत दिनों से दरभंगा से फ्लाइट सर्विस शुरू होने का इंतजार था, अब जब टिकट बुकिंग शुरू हुई है तो लोगों में खुशी है।

बताते चलें कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी हाल में दरभंग पहुंचे थे और एयरपोर्ट का दौरा किया था। यहां उन्होंने टिकट बुकिंग जल्द शुरू होने की घोषणा भी की थी। बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय और बिहार सरकार के बीच हुए समझौते के तहत बिहार में दरभंगा और पुर्णिया एयरपोर्ट को विकसित करने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला लिया था। हालांकि ठेकेदार की लेत-लतीफी के चलते दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने में देरी हुई।