Sunday, May 15, 2022
- Advertisement -spot_img

CATEGORY

Miscellaneous

“हालात बदतर, हमें नहीं पता क्या होगा”- युक्रेन में फंसी कटिहार की छात्रा से बातचीत

निक्की यूक्रेन के शहर इवानो फ्रैंकिवस्क में यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रह रही हैं। उनके साथ हाॅस्टल में करीब 500 छात्र रह रहे हैं। इनमें बिहार के भी कुछ छात्र हैं। निक्की समेत हाॅस्टल के अन्य सभी छात्र डाॅक्टरी की पढ़ाई कर रहे हैं।

Watch: बिहार में शराबबंदी कानून, फायदा कम, नुकसान ज्यादा

बिहार में शराबबंदी कानून (Bihar Liquor Ban) के लागू हुए 6 साल बीच चुके हैं, लेकिन शराबबंदी के फायदे और नुकसान पर अब भी...

अररिया में काल बन रहे हाईटेंशन बिजली के तार

अररिया जिले में हाइटेंशन तार लोगों के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। यहां अक्सर हाईटेंशन तार की चपेट में आकर लोगों की जान जा रही है।

ट्रांसफर के आदेश को लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटर हड़ताल पर

किशनगंज जिला निबंधन कार्यालय के सभी कंप्यूटर कर्मियों को राज्य निबंधन विभाग द्वारा एकाएक मौखिक तौर पर ट्रांसफर पोस्टिंग किये जाने के विरोध में सभी कर्मी रजिस्ट्री के कार्यों को बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

हाईकोर्ट में जूही चावला की याचिका पर सुनवाई में गूंजे गाने – ‘लाल लाल होटो पे…’

एक तरफ मार्केट में 5G मोबाइल पहले ही लांच हो चुके है तो दूसरी तरफ देश में 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी लाने की तैयारियां जोरों पर है। लेकिन 5G नेटवर्क की सेफ्टी को लेकर तरह-तरह के विवाद भी है, अब इन्हीं विवादों को जानीमानी अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) ने हवा दे दी है।

अयोध्या में मस्जिद के लिए दान देने पर टैक्स में मिलेगी छूट, जानिए कैसे

आयोध्या में बनने वाली मस्जिद के लिए जो लोग भी दान देना चाहते है उनके लिए सरकार की ओर से 28 मई शनिवार को बड़ी राहत मिल गई है। सरकार ने इनकम टैक्स सेक्शन 80G के तहत टैक्स में छूट देने के प्रवाधान को मंजूरी दे दी है, जिससे जो लोग दान देना चाहते है उन्हें अब इनकम टैक्स में छूट मिलेगी।

विवादों में चल रहे बाबा रामदेव बोले मुझे किसी का बाप भी अरेस्ट नहीं कर सकता

योगा गुरु के रुप में मशहूर बाबा रामदेव बीते दिनों से डॉक्टरों और एलोपैथिक दवाओं पर विवादित बयानों देने से खूब चर्चा में बने हुए है। अब 27 मई, गुरुवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें बाबा कहते दिख रहे कि ‘खैर अरेस्ट तो उनका कोई बाप भी नहीं कर सकता स्वामी रामदेव को’।

ओलिंपिक खिलाड़ी सुशील कुमार क्यों हुए गिरफ्तार?

भारत के लिए ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले सुशील कुमार के चार और साथियों को 23 साल के सागर राणा मर्डर केस में 26 मई को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि सुशील और उनके साथी अजय को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को 1 लाख और 50 हजार का इनाम तक घोषित करना पड़ा था।

बिहार के इस मंदिर में नवरात्र में महिलाओं के लिए लग जाता है ‘ नो एंट्री’ का बोर्ड

भारत के कई हिस्सों में नवरात्रि की धूम है. इस दौरान हिंदू देवी दुर्गा की विधिवत पूजा होती है जिन्हें नारी शक्ति का प्रतीक भी माना जाता है. लेकिन बिहार के विश्व प्रसिद्ध नालंदा ज़िले के एक मंदिर में नवरात्रि के दौरान महिलाओं का ही प्रवेश वर्जित रहता है

दिनकर जयंती : राष्ट्र के व्यावहारिक धर्म के गर्जन के कवि थे दिनकर

आज 23 सितंबर का दिन है। ऐतिहासिक तौर पर आज का दिन कई कारणों से महत्पूर्ण है। बिहार के लिए आज का दिन इस लिए खास है क्यों कि आज ही के दिन बिहार में एक क्रांतिकारी कवि का जन्म हुआ था।

Latest news

- Advertisement -spot_img