Friday, January 28, 2022

महागठबंधन की सीट शेयरिंग में हो रही देरी, लेकिन कांग्रेस पूरी तैयारी में

Must read

बिहार चुनावों को लेकर सरगर्मिया तेज हो गईं हैं। एनडीए में सीट शेयरिंग का मामला फंसा हुआ है। लोजपा लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर है और इसी कारण सीटों को लेकर कोई फैसला नहीं हो पा रहा है। लेकिन महागठबंधन में क्या हो रहा है, इसको लेकर भी लोग जानना चाहते हैं। जानकारी के अनुसार महागठबंधन में अभी सीटों को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है। महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मामला अभी अधर में लटका हुआ है। लेकिन इस बीच कांग्रेस से एक बड़ी खबर आ रही है।

[wp_ad_camp_1]

खबर के अनुसार महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर नहीं हो रही किसी चर्चा के बीच एक बड़ा खेल रच दिया है। कांग्रेस आंतरिक तौर पर अपनी तैयारी कर रही है। पार्टी आलाकमान ने हाल ही में सभी जिलों के प्रभारियों से नामों की सूची मांगी थी। ये सारे नामों की सूची बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल तक पहुंच चुकी है। जानकारी के अनुसार इस लिस्ट में हर विधानसभा क्षेत्र से 3 से 5 लोगों के नाम हैं। एसी खबरें हैं कि कांग्रेस इस बार वैसे जगहों से भी चुनाव लड़ना चाहती है जहां उसके स्थानीय नेता जीत का दावा करते दिख रहे हैं।

[wp_ad_camp_1]

दरअसल 2015 में विधानसभा चुनाव मे कांग्रेस को 27 सीटों पर जीत मिली थी ऐसे में उन सीटों पर पार्टी का फिर से उतरना तो पक्का ही है। इसके अलावा कांग्रेस उन सीटों पर भी कैंडिडेट उतारने की तैयारी कर रही है जहां जीतने की संभावना है। दरअसल, कांग्रेस के बड़े नेता भी मानते हैं कि राष्ट्रीय दल होने के नाते पार्टी को ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए। इस प्रकार के दावे करने वाले नेता भी सीटों को लेकर यह दावे करते नजर आते हैं कि कांग्रेस 80 से अधिक सीट पर चुनाव लड़ सकती है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article