Thursday, October 6, 2022

ससुराल में युवक की मौत, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

Must read

Main Mediahttps://mainmedia.in
This story has been done by collective effort of Main Media Team.

अररिया: जिले में ससुराल में एक युवक की सन्देहास्पद स्थिति में हुई मौत की घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। मामला जोकीहाट थाना क्षेत्र के मटियारी वार्ड नंबर पांच का है। घटना मंगलवार की देर रात हुई है। मृतक का नाम मुबारक है और उसकी उम्र लगभग 30 साल थी। उसका शव उसकी ससुराल में ही फंदे से झूलती हालत में बरामद किया गया था।

मृतक मुबारक की मां संजीदा का कहना है कि उनके बेटे को मार कर फांसी पर लटकाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार शाम से ही परिवार में मारपीट हो रही थी। युवक की मृत्यु की सूचना स्थानीय चौकीदार ने जोकीहाट थाने को दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा दिया।

पत्नी और नाना की हुई गिरफ्तारी

घटना को लेकर जोकीहाट पुलिस मृतक मुबारक की पत्नी समीना और उसके नाना इब्राहीम को मौके से गिरफ्तार कर थाने ले गई है। वहीं, मुबारक की सास सबिला पुलिस को चकमा देकर फरार हो गई। गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है।

घर जमाई के रूप में रहता था मुबारक

भनसिया के रहनेवाले मुबारक की शादी तीन साल पहले मटियारी की समीना से हुई थी। वह अपनी ससुराल में ही घर जमाई के रूप में रह रहा था। उनकी दो बेटियां भी हैं।

घरेलू विवाद को लेकर अक्सर होता था झगड़ा

ग्रामीणों का कहना है रोजाना इस परिवार में झगड़ा होता था। पत्नी समीना व सास सबिला हमेशा मुबारक से मारपीट करती थी। घटना के दिन मुबारक मजदूरी कर घर लौटा था। घटनास्थल के निकट उप सरपंच वारिस का घर है। उन्होनें बताया कि इन लोगों के झगड़े को देख कर शाम लगभग आठ बजे उनके आंगन में जाकर झगड़ा करने से मना किया था। सभी को समझाया भी था। स्थानीय लोगों के मुताबिक, देर रात सास व उसकी पत्नी मुबारक के साथ मारपीट करने लगे जिससे उसकी मृत्यु हो गई और लाश को लटका कर फांसी का रूप दे दिया गया। पड़ोसी मोकिम ने बताया कि झगड़ा करने से उन्होंने मना किया तो मृतक की सास सबिला कहने लगी कि आज मुबारक को मार कर छह महीना जेल में रहेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि घर में झगड़ा आम बात हो गई थी।

जिस परिस्थिति में शव मिला, वो हत्या है

मुबारक की मौत के बाद शौचालय की सरिया से फांसी लगाकर आत्महत्या का रूप दिया गया है जबकि शौचालय भवन लगभग 10 फिट ऊंचा है और पांच फीट पर शौचालय की दीवार है। इस स्थल पर फांसी सम्भव नहीं है। मृतक की मां ने आरोप लगाया कि उनके एकलौते बेटे की हत्या ससुराल वालों ने की है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे को उनसे अलग करवाकर ससुराल में ही घर जमाई बनाया था।

इधर, जोकीहाट थाना अध्यक्ष घनश्याम कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई का पता चलेगा। उन्होंने कहा कि दो आरोपितों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।


बर्मा से आये लोगों ने सीमांचल में लाई मूंगफली क्रांति

किशनगंज: स्मैक तस्करों के ठिकाने पर छापेमारी, दो महिला सहित तीन धंधेबाज गिरफ्तार


- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article