तेजस्वी यादव लगातार इस बार युवा चेहरे पर विस्वास जता रहे हैं। वे लगातार पार्टी की ओर से विधानसभा के लिए नए—नए चेहरों को मोका दे रहे हैं। इस बार उन्होंने आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद को टिकट दिया है। दरअसल, इस चुनाव में तेजस्वी कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं इसीलिए नए युवा चेहरे को जगह दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि शायद इसी लिए लवली आनंद के बेटे चेतन आनंद को उन्होंने पार्टी का सिंबल दिया है। चेतन को तेजस्वी ने शिवहर विधानसभा से राजद का उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि इस बार के चुनाव में युवाओं की बड़ी भूमिका है। युवा इस बार के चुनाव में जीत के लिए इक्का हैं। ऐसे में हर नेता अपनी जीत पक्की करने के लिए युवाओं को लुभाने में लगे हैं। तेजस्वी चुनाव के पहले से ही युवाओं को लुभाने में लगे हैं और इसी रणनीति के तहत वो लगातार युवाओं पर भरोसा करके उन्हें चुनावी मैदान में उतार रहे हैं। अब देखना है कि तेजस्वी यादव की ये महिला ब्रिगेड और यूथ पॉलिटिक्स, तेजस्वी को सत्ता तक पहुंचाने में कितनी कारगर साबित होती है.

इसके पहले तेजस्वी ने सीतामढ़ी की चर्चित महिला मुखिया ऋतु जायसवाल को भी राजद का सिंबल दिया है। ऋतु जायसवाल परिहार विधानसभा क्षेत्र से चुनाव के मैदान में होंगी, जेडीयू से आदर नहीं मिलने के बाद ऋतु ने राजद का दामन थामा था।