एक तरफ जहाँ पूरे देश मे एन आर सी का विरोध और सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी हो रही है। लेकिन पूर्णिया में सीएए समर्थन में संयुक्त मोर्चा के बैनर तले 20 दिसम्बर को विशाल जन आन्दोलन किया जाएगा। इस बाबत पूर्णिया मधुबनी दुर्गा मंदिर प्रांगण में एक बैठक की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि पूर्णिया के गोकुल कृष्ण ठाकुरबाड़ी से लाईन बाजार होते हुए पंच मुखी मंदिर फोर्ड कंपनी गिरजा चौक होते हुए आर एन साव चौक होते हुए जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

सांकेतिक तस्वीर

बैठक में उपस्थित लोगों ने बताया कि सरकार के द्वारा नागरिक एक्ट के पास होने से आम हिंदुस्तानी खुश है लेकिन कुछ देश विरोधी ताकतों को ये रास नही आ रहा है। और यह लोग देश के माहौल को खराब करना चाहते है। बैठक में निर्णय लिया गया कि एक लाख से ज्यादा आम हिंदुस्तानी इस रैली में हिस्सा लेने पहुँच रहे है।

खास कर पूर्णिया,अररिया,किशनगंज और कटिहार से रैली में हिस्सा लेने के लिए आ रहे है। बताते चले कि इस सीएए समर्थक संयुक्त मोर्चा को कई राष्ट्र वादी संगठन, सामाजिक संस्थाओं तथा आम जनता का समर्थन प्राप्त है और बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाकों से से स्वतः ही लोग पहुचने लगे है । साथ ही इस रैली में कई जाने माने हस्ती के आने की भी सम्भावना है।