Sunday, May 15, 2022

मैं मीडिया का 13 मई सीमांचल बुलेटिन

Must read

Main Mediahttps://mainmedia.in
This story has been done by collective effort of Main Media Team.

अररिया में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव

अररिया नगर थाना क्षेत्र के रामपुर मोहनपुर गांव में एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था में घर से कुछ दूर पेड़ के नीचे मिलने से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। महिला की पहचान 35 वर्षीय प्रेमलता देवी के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह किसी ने प्रेमलता देवी का शव पेड़ के नीचे अर्धनग्न अवस्था में देखा और पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। सूचना पर एसडीपीओ पुष्कर कुमार और थाना अध्यक्ष कुमार अभिनव दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच में जुट गए। जिस पेड़ के नीचे महिला का शव मिला था, उसकी टहनी से साड़ी लटकी हुई मिली है। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने डॉग स्क्वायड को बुलाने की मांग की। जिसपर एसडीपीओ ने पूर्णियां से डॉग स्क्वायड को बुलवाया और हत्यारों की तलाश शुरू हुई। मिली जानकारी के अनुसार मृतका प्रेमलता देवी की शादी 12 वर्ष पूर्व हुई थी। वह अपने तीन छोटे बच्चों के साथ गांव में रहती है। उसका पति प्रकाश मंडल और ससुर दिल्ली में राज मिस्त्री का काम करता है। मौके पर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि शव को देखने से लगता है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से साड़ी को लटकाया गया है। उन्होंने बताया कि मिली जानकारी के अनुसार महिला को रात के बारह बजे किसी ने फोन किया था। तभी से महिला घर से गायब थी। सुबह उसका शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई है। एफएसएल की टीम को भी बुलाया जा रहा है। महिला का मोबाइल भी गायब है। कुछ सुराग मिला है। जल्द ही हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी होगी।

पूर्णिया में ज़मीन के अंदर से 300 लीटर देशी शराब बरामद

पूर्णिया के सहायक खजांची थाना क्षेत्र अंतर्गत माधोपारा मुसहरी टोला में ज़मीन के अंदर से 300 लीटर से अधिक देशी शराब बरामद हुई है। साथ ही जंगल के अंदर से शराब बनाने वाले चूल्हे और जलावन के नीचे से भारी मात्रा में स्प्रीट बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया। बाद में पहुंची एक्साइज की टीम ने जांच कर आसपास के घरों में छापेमारी भी की लेकिन तब तक सभी लोग फरार हो चुके थे और घरों में शराब नहीं मिली। घटना के सम्बंध में जमीन के मालिक धीरेंद्र यादव ने बताया कि इस स्थान में काफी समय से देशी शराब बनाने का कारोबार चल रहा था। जिसे लेकर कई बार शिकायत की गई, मगर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। गुरुवार की दोपहर जब वह अपनी ज़मीन की नापी करवा रहे थे, तभी खुदाई करते वक़्त बड़ा गेलन मिला। जब उसे निकाल कर देखा तो अंदर देशी शराब थी। इसके बाद ज़मीन के अन्य हिस्सों में जब खुदाई की तो एक एक कर ज़मीन के अंदर से 30 गेलन से ज्यादा शराब मिली।

उत्तर दिनाजपुर में ट्रैक्टर के चपेट में आने से एक युवक की मौत

उत्तर दिनाजपुर में ट्रैक्टर के पहिए की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के कांकी नेताजी मोड़ पर हुई। घटना के बाद स्थानीय लोग तुरंत युवक को इलाज के लिए चाकुलिया प्राथमिक अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार युवक कांकी बाजार से घर आ रहा था, तभी नेताजी मोड़ पर उसके शरीर पर एक ट्रैक्टर पलट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी| घटना की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

सिलीगुड़ी में ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत

सिलीगुड़ी में बालू के ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत हो गयी| यह घटना गुरूवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा के रणदीप कॉलोनी इलाके में हुई। घटना से इलाके में मातम छा गया है| मृतका की पहचान कल्याणी माला दास के रूप में हुई है| करीब सुबह साढ़े सात बजे एक बालू से लदा ट्रक नदी किनारे होकर से जा रहा था| ओवरलोडिंग होने के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर ढालू रास्ते से नीचे की ओर फिसल गया| आक्रोशित स्थानीय लोगों ने ट्रक में तोड़फोड़ शुरू कर दी| बाद में माटीगाड़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति पर काबू पाया।

फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल की हालत सुरक्षा के दृष्टिकोण से दयनीय

75 बेड वाले अररिया के फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल की हालत सुरक्षा के दृष्टिकोण से अच्छी नहीं है। यह बातें अस्पताल की डीएस डॉ रेशमा रजा ने कहीं। दरअसल पटना के एक अस्पताल में आग लग जाने से एक सफाई कर्मी की मौत हो गई थी। वहां भी अग्निशमन की उचित व्यवस्था नहीं थी। अगर होती तो एक व्यक्ति की जान नहीं जाती। इसी को लेकर जब फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल का जायजा लिया गया तो वहां फायर ब्रिगेड की उचित व्यवस्था नहीं होने की जानकारी मिली। वहीं अस्पताल की डीएस डॉ रेशमा रेज़ा ने बताया कि हमारे अस्पताल में इस वक्त सिर्फ छह आग बुझाने वाले सिलेंडर हैं, जबकि यहां पानी की बाल्टी या और भी कई व्यवस्था होनी चाहिए। अग्निशमन सिलेंडर की भी ज्यादा जरूरत है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कमियां बहुत हैं, अगर हमें फंड मिलेगा तो उससे हम लोग जरूरत के सामानों को खरीद कर लगाएंगे ताकि फारबिसगंज का अनुमंडल अस्पताल आग के दृष्टिकोण से सुरक्षित रह सके। जिस तरह की गर्मी पड़ रही है अगर ऐसे में अगलगी की घटना घट जाए तो बड़ा हादसा हो सकता है।

किशनगंज डीएम ने बाढ़ निरोधी तैयारियों का जायजा लिया

गुरुवार को किशनगंज डीएम श्रीकांत शास्त्री ने ज़िले में बाढ़ निरोधी तैयारियों की निगरानी के क्रम में किशनगंज प्रखंड अंतर्गत दौला, मंझौक, तौबानगर, फुलवरिया, अर्राबारी व गाछपाड़ा तटबंध में विभिन्न स्थानों पर किए जा रहे महत्वपूर्ण कटाव निरोधी और बाढ़ निरोधी कार्यों का जायजा लिया। मौके पर अपर समाहर्ता प्रभारी पदाधिकारी जिला आपदा प्रबंधन, कार्यपालक पदाधिकारी बाढ़ नियंत्रण व निस्सरण भी उपस्थित थे। जिला पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को बाढ़ निरोधी कार्य 30 मई,2022 तक पूरा करने का निर्देश दिया।

राजद के पूर्व विधायक अब्दुस हाजी सुब्हान किशनगंज पहुंचे

सीमांचल में राष्ट्रीय जनता दल पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से राजद के पूर्व विधायक अब्दुस हाजी सुब्हान किशनगंज पहुंचे। पूर्व मंत्री मरहूम मुस्ताक मुन्ना के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंनेे बैठक कर सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़कर संगठन को मजबूत करने की बात कही। हाजी अब्दुस सुब्हान ने जातिगत जनगणना पर कहा कि उनके कार्यकाल के समय सर्वसम्मति से विधानसभा में जातिगत जनगणना को पास किया गया था, उसके उपरांत सीएम नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी प्रधानमंत्री से मिलकर बिहार में जातिगत जनगणना करवाने की मांग की थी। लेकिन केंद्र सरकार जातिगत जनगणना क्यों नहीं करवाना चाहती है इसके पीछे उसकी क्या मंशा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जातिगत जनगणना नहीं कराने के विरोध में राजद नेता तेजस्वी यादव आंदोलन करेंगे।

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ किशनगंज की समीक्षा बैठक

गुरुवार को जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ किशनगंज की समीक्षा बैठक जदयू जिला कार्यालय, कबीर चौक में पूर्व जदयू जिलाध्यक्ष फिरोज अंजुम की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक मुजाहिद आलम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 2005 से लेकर अब तक शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि पहले किशनगंज जिले में मात्र 17 हाई स्कूल थे और आज मुख्यमंत्री के प्रयासों से 130 से भी अधिक हाई स्कूल हैं। उन्होंने कहा किशनगंज जिले में मुख्यमंत्री द्वारा 1000 करोड़ की लागत से डॉ. कलाम कृषि कॉलेज का निर्माण कराया गया है, जहां अभी कृषि के साथ साथ मत्स्य पालन और पशुपालन की पढ़ाई शुरू करा दी गई है। किशनगंज जिले में 80 करोड़ की लागत से किशनगंज कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग की स्थापना खाड़ी बस्ती महेशबथना में की गई है। 55 करोड़ रुपए की लागत से डेरामारी-मोजाबारी में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है। ठाकुरगंज के चुरली में पोलिटेकनिक काॅलेज, भेरियाडांडी में महिला आईटीआई का निर्माण कराया गया है। आगे उन्होंने कहा मुख्यमंत्री द्वारा मोतीहारा तालुका में जीएनएम स्कूल का निर्माण भी कराया गया है।

उत्तर दिनाजपुर के इटाहार विधायक 1200 मीटर कंक्रीट सड़क के निर्माण की पहल की

उत्तर दिनाजपुर के इटाहार विधायक मुशर्रफ हुसैन ने गुरुवार को इटाहार में 1200 मीटर कंक्रीट सड़क के निर्माण की पहल की| उनके साथ करनदीघी विधायक गौतम पाल भी पहुंचे। गुरुवार को जिले के इटाहार प्रखंड के भद्रशीला क्षेत्र में प्रधानपाड़ा से नारकेल पाड़ा तक 1200 मीटर सड़क का काम शुरू हुआ| विधायक मुशर्रफ हुसैन ने कहा कि मनरेगा परियोजना के तहत ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लगभग 35 लाख रुपये की लागत से भद्रशीला सड़क का काम हो रहा है।

पूर्णियां प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अररिया ज़िले के सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की

पूर्णियां प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी ने गुरुवार को अररिया ज़िले के सभी थानेदार, एसएसबी के अधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आईजी के पहुंचते ही पुलिस जवानों ने सबसे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। बैठक में आईजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने जिले के लंबित कांडों की समीक्षा की और कई मामलों को लेकर विशेष दिशा निर्देश भी दिए। कम समय में उन्होंने बैठक को समाप्त कर मीडिया से बात की। उन्होंने बताया कि समीक्षा में पाया गया कि जिले की स्थिति अच्छी है। साथ ही इसमें बेहतर सुधार हो रहा है। कांडों के निष्पादन के साथ केश का डिटेक्शन भी हो रहा है। उन्होंने शराब तस्करी को लेकर बताया कि इसको रोकने के लिए पुलिस लगातार इस दिशा में कार्य कर रही है। दोबारा ड्रोन की सहायता से शराब तस्कर पकड़े जा रहे हैं। समीक्षा बैठक में एसपी अशोक कुमार सिंह, सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार, फारबिसगंज एसडीपीओ रामपुकार सिंह, हेडक्वार्टर डीएसपी सुबोध कुमार के साथ सभी थानेदार और एसएसबी के अधिकारी मौजूद थे।

पटना मुख्यालय आईजी के एस अनुपम पूर्णिया पहुंची

पुलिसिया गतिविधियों का जायज़ा लेने पटना मुख्यालय आईजी के एस अनुपम पूर्णिया पहुंची। जहाँ जिला के एसपी एवं सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी कार्यालय बैठक की। साथ ही पुलिश कंट्रोल रूम का भी निरक्षण किया। बताया जा रहा है मुख्यालय आईजी के एस अनुपम विधि व्यवस्था और पुलिसया गतिविधि को लेकर पूर्णिया के वरीय पुलिस पदाधिकारी एवं सभी थाना अध्यक्षों के साथ एसपी की मौजूदगी में बैठक की हैं। इस दौरान उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को मुख्यालय आईजी ने कई अहम् दिशा निर्देश भी दिए हैं। आईजी के एसपी कार्यालय पहुंचने पर पूर्णिया पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

पूर्णिया के कसबा नगर परिषद के सभी वार्डो में ठिकेदारो एवं संबंधित सरकारी पदाधिकारी द्वारा नल जल योजना की घोर लापरवाही को लेकर अंतर्राष्टीय वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष बमबम साह ने आम लोगो के साथ जन आंदोलन करने की रणनीति बनाकर विधिवत मांग पत्र सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश रमण को सोपा है। मांग पत्र में बमबम साह ने कहा है कि शुद्ध पेय जल के लिए कसबा नगर के लोग तरस गए हैं। सभी वार्डों के नल जल के ठिकेदारों का संरक्षक एक सरकारी पदाधिकारी है। जिसके बदौलत उक्त योजना में घोर लापरवाही बरती गई है। बमबम साह ने मांग पत्र सोपते हुए कहा है कि यदि 23 मई तक पूरे कसबा नगर का नल जल योजना को दुरुस्त कर सुचारू रूप से पानी नही दिया गया और क्षति पहुंची सड़क को मरम्मत नहीं कराई गई तो आम लोगो के साथ 25 मई से जन आंदोलन शुरु किया जाएगा।


मैं मीडिया का 12 मई सीमांचल बुलेटिन


- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article