बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा आज बिहार पहुंचे हैं। बिहार की राजधानी पटना में आज उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस भी किया। इस प्रेस कांफ्रेंस में संबित बिहार की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी को आड़े हाथों लिया। उन्होने तेजस्वी से ​लेकर तेजप्रताप पर जमकर हमला बोला। पटना में पत्रकारों से बात करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि अब आरजेडी के लालटेन में न तो तेज है और न ही प्रताप बचा है। पत्रकारों की ओर से रघुवंश बाबू को लेकर भी उनसे सवाल किए गए। इसपर भी उन्होंने आरजेडी को घेरा।

रघुवंश बाबू के सवाल पर बोलते हुए संबित ने कहा कि यह हमारे बिहार और देश की संस्कृति है कि जो आदमी, फिर चाहे वो हमारे मत का हो या नहीं हो, उनकी आत्मा का सम्मान करना, उनके लिए प्रार्थना करना हमारा कर्तव्य है। जो चला गया है उसके बारे में कोई गलत नहीं बोलता। उन्होंने राजद पर हमला बोलते हुए कहा कि वो तो कई वर्षो से ऐसी ही राजनीति करते हुए आ रहे हैं। तेजप्रताप के एक लोटा पानी वाले बयान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस पार्टी से रघुवंश बाबू जुड़े थे, जिसके लिए पूरे ​जीवन का कण—कण दे दिया, उस पार्टी के नेता ही उन्हें एक लोटा पानी बता दें तो इससे आम जन को भी फर्क पड़ता है।

पात्रा ने कहा कि रघुवंश बाबू को लेकर जो बयान दिए गए उससे बिहार की जनता भी आहत है। उन्होंने कहा की हमे भी खराब लगा। हमारे मतभेद हो सकते हैं, मनभेद नहीं। इसलिए मैं कहता हूं कि इस तरह की ओछी राजनीति नहीं होनी चाहिए, खासतौर पर उस व्यक्ति के लिए जो इस दुनिया में नहीं है। संबित ने तेजप्रताप को लेकर कहा कि मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जो एक लोटा पानी उन्होंने निकाला है उसी से उनका ओर उनकी पार्टी का तर्पण होगा।

बताते चलें कि बिहार आने से पहले संबित ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा कि आज बिहार की राजधानी पटना और मुज़फ़्फ़रपुर में प्रेस वार्ता के लिए बिहार आगमन हुआ है। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर बिहार राज्य के 70 स्थानो पर Press Conference कर राज्य के विकास कार्यों के लिए श्री मोदी जी को धन्यवाद ज्ञापन होगा।