बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में उपेन्द्र कुशवाहा ने वाल्मिकीनगर सीट पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस सीट से रालोसपा ने प्रेमकुमार चौधरी निषाद का नाम आगे किया है। आपको बता दें कि चुनाव में अब बस कुछ ही वक़्त बाकी है। ऐसे में पार्टियों में हेरफेर भी जारी है।

रालोसपा दो चरणों के चुनावों को लेकर अपने कैंडिडेट्स के नाम पहले ही सामने रख दिए थे। आज आरएलएसपी ने तीसरे चरण के लिए सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 25 उम्मीदवारों को जगह दी गई हैं जानकारी के लिए बता दें कि इस बार कुशवाहा हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM), यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) और समाजवादी जनतादल डेमोक्रेटिक (SJDD) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

 

कहां से कौन उम्‍मीदवार-

1-रामनगर लोकेश राम
2-नरकटियागंज मंजीत कुमार वर्मा
3-सुगौली संत सिंह कुशवाहा
4-मोतीहारी दीपक कुमार कुशवाहा
5-चिरैया मधुरेन्‍द्र कुमार सिंह
6-ढाका राम पुकार सिन्‍हा
7-बथनाहा चंद्रिका पासवान
8-परिहार अमजद हुसैन अनवर
9-बाजपट्टी रेखा गुप्‍ता
10-हरलाखी संतोष कुमार सिंह
11-बाबूबरही महेन्‍द्र प्रसाद सिंह
12-निर्मली अर्जुन प्रसाद मेहता
13-सिकटी सुदर्शन राय
14-धमदाहा रमेश कुमार मेहता
15-पूर्णिया विद्यानंद मेहता
16-16-कदवा उमाकांत आनंद
17-आलमनगर मुल्फितखार आलम
18-महशी शिवेंद्र कुमार जीशू
19-जाले मो.सफदर इमाम
20-कुढनी रामबाबू सिंह
21-महुआ रविन्‍द्र राय
22-वारिसनगर विनोद कुमार सिंह(बी.के.सिंह)
23-उजीयारपुर प्रशांत कुमार पंकज
24-मोरवा कुमार अनंत
25-सरायरंजन अनीता कुमारी

ऐसे में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि चुनाव में क्या कुछ होने वाला है। बिहार में चुनाव इस बार तीन चरणों में होना है। पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को होगा। बता दें कि उपेन्द्र कुशवाहा अपने गठबंधन की ओर से बिहार विधानसभा में सीएम पद के उम्मीदवार हैं।