इन दिनों अमेजॉन, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट जैसे लगभग सभी शॉपिंग वेबसाइट्स पर भारी डिस्काउंट के साथ सेल लगी हुई है। ग्राहक इस सेल से खरीदारी कर खूब फायदा भी उठा रहे हैं, लेकिन कई ऐसे ग्राहक भी हैं जो सेल से फायदा उठाने के बजाय नुकसान उठा बैठे हैं।
बहुत सारे लोगों ने हजारों रुपए खर्च कर ड्रोन और DSLR कैमरा जैसे महंगे सामान आर्डर किए लेकिन डिलीवरी में उनको आलू, प्याज और सूजी प्राप्त हुई।
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हाल ही में किशनगंज निवासी राज कुमार बोसाक के साथ भी ऐसा ही मामला पेश आया है। राजकुमार ने 22 सितंबर को फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डे सेल से एक DSLR कैमरा आर्डर किया था, जिसकी कीमत थी ₹25999। यह कैमरा उन्होंने 24% ब्याज दर के साथ 12 महीनों की किस्तों पर खरीदा था। 26 सितंबर को फ्लिपकार्ट की तरफ से पार्सल डिलीवरी किया गया, जिसको खोलने पर कैमरे की जगह सूजी का पैकेट निकला और सूजी के साथ कैमरे का बाकी सामान पार्सल में मौजूद था।
पीड़ित युवक ने बताया कि आर्डर खोल के तुरंत बाद से ही वह कई बार फ्लिपकार्ट से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन 4 दिन बीत जाने के बाद, अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।
राजकुमार का कहना है कि वह 3 साल से ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं, लेकिन यह पहली बार है जब वह ठगी का शिकार हुए हैं। अब ऑनलाइन शॉपिंग से उनका भरोसा उठ चुका है। साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने कंज्यूमर कोर्ट में भी शिकायत की, लेकिन वहां फ्लिपकार्ट की ओर से दिए गए समय तक इंतजार करने को कहा गया है।
राज कुमार कहते हैं कि अगर उन्हें उनका पैसा वापस नहीं मिला तो उन्हें बहुत दिक्कत हो जाएगी और उनके पास केस करने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचेगा। इसलिए वह फ्लिपकार्ट से मांग करते हैं कि उनका पैसा जल्द से जल्द वापस लौटाया जाए।
पीड़ित ने कहा कि अगर कंपनी के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वह दस अक्टूबर के बाद इंसाफ के लिए उपभोक्ता फोरम में जाकर फ्लिपकार्ट के खिलाफ केस करेंगे।
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