Thursday, January 27, 2022

बिहार विधानसभा 2020 : एनडीए में हो गया सीटों का बंटवारा, एलजेपी को लेकर कुछ भी तय नहीं

Must read

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav) रोमांचक होता जा रहा है। सीटों के बंटवारे को लेकर लगातार उठापटक जारी है। महागठबंधन (Mahagathbandhan) में जहां सीटों पर बात बनी तो वहीं टूट की खबरें भी सामने आ गई। वहीं एनडीए (NDA) में सीटों के बंटवारे को लेकर कल देर रात तक मंथन होता रहा। अब खबर आ रही है कि एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है। जानकारी मिल रही है कि कई राउंड की चली मैराथन बातचीत के बाद लोकसभा और विधानसभा चुनाव दोनों में ही बराबर सीटो पर चुनाव लड़ने को लेकर सहमति बन गई है। सूत्रों की माने तो जेडीयू (JDU) अपने कोटे से मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हम (HAM) के संग साझा करेगी लेकिन वहीं एलजेपी (LJP) को कितनी सीटें मिलेगी उसको लेकर बात नहीं हो सकी है।

रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) की हार्ट सर्जरी के कारण कल एलजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक स्थगित कर दी गई थी। बता दें कि इस बैठक में एनडीए में बने रहने या फिर अलग चुनाव लड़ने को लेकर फैसला किया जाना था। जानकारी है कि यह बैठक 4 अक्टूबर को होगी। वहीं खबर यह भी है कि बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की 4 तारीख को बैठक होगी। इस बैठक में उम्मीदवारों की सूची तैयार की जा सकती है। एनडीए में गठबंधन की स्थिति में फर्स्ट फेज की 71 सीटों में से आधी सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा की तैयारियां कर ली है.

[wp_ad_camp_1]

बताते चलें कि जानकारी के अनुसार बीजेपी ने गया, भभुआ, चैनपुर, रामगढ़, मोहनिया(सु), गोह, बांका, लखीसराय, बाढ़, गुरूआ, हिसुआ, वरसलीगंज, झाझा की जीती हुई सीटों पर अपने उम्मीदवार आज तय कर सकती है। वहीं दूसरे नंबर की सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा जारी है। इसमें आरा, बड़हरा, संदेश, अगिआंव, शाहपुर, ब्रम्हपुर, बक्सर, राजपुर(सु), सासाराम, दिनारा, नोखा, काराकाट, अरवल, नवीनगर, औरंगाबाद, बोधगया, वजीरगंज, रजौली(सु), गोविंदपुर, जमुई, अमरपुर, कटोरिया(सु), बेलहर, मुंगेर, सूर्यगढ़ा, पालीगंज, विक्रम की सीटें हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article