Friday, August 19, 2022

अररिया शहर में बाढ़ का पानी – ‘हर साल, यही हाल होता है’

Must read

Main Mediahttps://mainmedia.in
This story has been done by collective effort of Main Media Team.

अररिया: बाढ़ का पानी ग्रामीण इलाकों के बाद अब शहरी क्षेत्रों की ओर बढ़ने लगा है। बढ़े जल स्तर के कारण नगर परिषद क्षेत्र के कई वार्डों में बाढ़ का पानी आजाने से लोगों को आवागमन के साथ दूसरी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें नेपाल सहित भारतीय क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण अररिया जिले की दर्जनों नदियां उफान पर है। इसी का असर है कि शहर के करीब से बहने वाली परमान नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिसका पानी निचले इलाके में फैल गया है। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बतादें कि नगर परिषद के वार्ड नंबर 11,12,13, 23, 28 और 29 में परमान नदी का पानी घुस गया है, जिस कारण समय से पहले ही इन इलाकों में बाढ़ आगया है।

अररिया के वार्ड नंबर 11 खरैया बस्ती होकर बांसबाड़ी, डमहेली, झमटा, गुरमेही, खवासपुर आदि जगह जाने का रास्ता लगभग बंद हो गया है। सड़क पर 2 से 3 फीट पानी चल रहा है। नाव की कमी होने के कारण लोग पैदल ही जान हथेली पर लेकर सड़क को पार कर रहे हैं। कई लोगों ने बताया कि यह स्थिति हर वर्ष होती है।

सड़क नीचा होने के कारण सड़क पर हर वर्ष पानी चला आता है। जिससे आवागमन लगभग बंद हो जाता है। यहां सरकारी नाव की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है, बताया कि एक निजी नाव है जिस पर लोग किसी तरह से आवागमन कर रहे हैं। लोगों की मांग है कि जिला प्रशासन इस समस्या का जल्द समाधान निकाले।


किशनगंज: क्यों राष्ट्रीय स्तर से आगे नहीं जा पाते जिला के ‘सुपर टैलेंटेड’ शतरंज खिलाड़ी?

अररिया: 50 लाख से बना शवदाह गृह खंडहर में तब्दील


- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article