Thursday, August 18, 2022
- Advertisement -spot_img

CATEGORY

Hate Crime

कटिहार में मस्जिद के सामने ह्यूमन चेन की वायरल तस्वीर की पूरी कहानी

इस साल रामनवमी के मौके पर देश के अलग अलग हिस्सों में दो समुदायों के बीच झड़प की कई घटनाएं हुईं। इन घटनाओं के...

Exclusive: शादी की आतिशबाजी को पाक की जीत से जोड़ने के पीछे बजरंग दल

24 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच था, लेकिन दक्षिणपंथी पार्टी के समर्थक और ट्रोल्स के लिए ये मुसलमानों की वफादारी की परीक्षा का भी दिन था। क्रिकेट मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया, तो देश की क्रिकेट प्रेमी जनता उदास हो गई। लेकिन इन्हीं में से कुछ अतिवादियों के कान खड़े हो गये। वे उन मोहल्लों की शिनाख्त करने लगे, जहां किन्हीं कारणों से आतिशबाजी हो रही थी।

सीमांचल को साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की प्रयोगशाला बना रहे हिन्दुत्ववादी संगठन!

बिहार के सीमांचल को लम्बे समय से हिन्दुत्ववादी संगठन साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए उर्वर जमीन मानते रहे हैं। गाहे-ब-गाहे ध्रुवीकरण की कोशिश होती भी रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व फिलहाल केंद्र में मंत्री नित्यानंद राय ने साल 2018 में अररिया लोकसभा के लिए हुए उपचुनाव में कहा था कि अगर राजद उम्मीदवार जीत जाता है, तो अररिया आईएसआई का गढ़ बन जाएगा। इस चुनाव में राजद की तरफ से सरफराज आलम चुनाव लड़ रहे थे।

किशनगंज में हत्या को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश नाकाम

बिहार के किशनगंज में ज़िले की 23 मई, 2021 को एक महादलित की हत्या हुई। बहादुरगंज थाना अंतर्गत देशियाटोली हरिजन टोला निवासी लालचंद हरिजन को अपराधियों द्वारा चाक़ू मार ज़ख़्मी कर दिया गया। सिलीगुड़ी ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई। मृतक की पत्नी सुनीता देवी के फर्दबयान पर तीन नामजद और दो अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज़ किया गया।

बिहार के मुस्लिम शख्स के लाश को जलाना चाहती है सिक्किम प्रशासन!

बिहार के रहने वाले एक मुस्लिम शख्स की सिक्किम में कोरोना से मौत के बाद, वहाँ की प्रशासन उसके लाश को जलाना चाहती है। ये आरोप मृतक नूरुल हक के बेटे हसनैन ने लगाया है।

सीमांचल में 18 तबलीगी जमातियों को मिली राहत

वीजा शर्तों के उल्लंघन के आरोप में ट्रायल का सामना कर रहे तबलीगी जमात से जुड़े 9 मलेशियाई व 9 बांग्लादेशी नागरिकों को पटना उच्च न्यायालय से बड़ी राहत मिली है।

Latest news

- Advertisement -spot_img