Saturday, June 25, 2022

इमरान प्रतापगढ़ी | बेबाक़ Interview | शायर | कांग्रेस नेता | Imran Pratapgarhi

Must read

कभी मुशायरों में राहुल गांधी को ‘पप्पू’ कहने वाले शायर इमरान प्रतापगढ़ी अब कांग्रेस के नेता हैं, मशहूर शायर मुनव्वर राना को इमरान से इतना एतराज़ है की इनके साथ मंच भी साझा करना नहीं चाहते, जो लड़कियां सर पर दुपट्टा नहीं रखती, वो इमरान को पसंद नहीं और कई अन्य तीखे सवालों के साथ देखिये सियासत में ताज़ा ताज़ा आये शायर इमरान का बेबाक इंटरव्यू

शायर से नेता बने इमरान प्रतापगढ़ी अकसर ही सीमांचल का दौरा करते है। जुलाई, 2019 में सीमांचल में आई बाढ़ का जायजा लेने इमरान किशनगंज पहुंचे। जहाँ उनसे मैं मीडिया ने खास बातचीत की।

कभी मुशायरों में राहुल गांधी को ‘पप्पू’ कहने वाले शायर इमरान प्रतापगढ़ी अब उसी कांग्रेस पार्टी के नेता हैं। आपको बता दे कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद से कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था। पहले इस सीट से राज बब्बर लड़ने वाले थे, लेकिन बाद में वह फतेहपुर सीकरी चले गए और इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाया। इस चुनाव उन्हें सिर्फ 60 हज़ार वोट ही मिले और उनका जमानत जब्त हो गया।

चुनाव हारने के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि

लोगो ने मेरी बात सुनी और मुझे गंभीरता से लिया, यहीं बड़ी बात है। सबसे ख़ुशी की बात यह है कि बीजेपी वहां से नहीं जीत पाई।

वही इमरान ने सीमांचल के बदहाली बारे में बात करते हुए कहा कि

वैसे तो पूरा बिहार ही बदहाल है। लेकिन सीमांचल खासतौर पर कुछ ज्यादा ही बदहाल है। यह बदहाली तभी दूर होगी जब केंद्र सरकार कोई खास पैकज यहाँ देगा।

इमरान प्रतापगढ़ी ने AIMIM द्वारा सीमांचल को धारा 370 के अंतर्गत लेने के मुद्दे को सिरे से ख़ारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि

अगर AIMIM की बात से यहाँ की जनता सहमत होती तो किशनगंज लोकसभा में AIMIM की इतनी बुरी हार नहीं होती।

मशहूर शायर मुनव्वर राना और राहत इंदौरी द्वारा खुद के आलोचना किये जाने के बारे में बात करते हुए कहा कि

मैंने कब खुद को बहुत अदबी शायर कहा है। अगर किसी को अपने बेटे जैसे शायर से जलन होती है तो मैं क्या कर सकता हूँ, इसका कोई इलाज नहीं है।

आपको बतादे कि इमरान प्रतापगढ़ी अपने शायरी की वजह से कई बार विवाद में रह चुके है। जिनमें लड़कियां सर पर दुपट्टा नहीं रखती, सानिया मिर्ज़ा के शादी पर तंज और राहुल गांधी को ‘पप्पू’ जैसे विवादित अशआर खास है।

(Interview: Tanzil Asif, Production: Shah Faisal, Writing: Saquib Ahmed)

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article