बिहार में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव को लेकर राजनीतिक उठा—पटक जारी है। लेकिन चुनाव आयोग की ओर से अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में बड़ी खबर आ रही है कि आज चुनाव आयोग की ओर से राजधानी दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस किया जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि इस प्रेस कांफ्रेंस में चुनाव आयोग तारीखों का एलान कर सकता है। चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस दोपहर 12.30 बजे होने वाली है।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार आयोग शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। इलेक्शन कमीशन अगर आज तारीखों का एलान करता है तो इससे बिहार चुनाव में और रफ्तार मिलेगी। ज्ञात हो कि देशभर में फैली कोरोना महामारी के कारण विपक्षी पार्टियां चुनाव को टालने की बात कह रही हैं। वहीं एनडीए की घटक दल लोजपा का भी यहीं कहना है। लोजपा ने तो चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर चुनाव टालने का निवेदन भी किया है।

आपको बता दें कि चुनावों को लेकर बिहार में चुनाव आयोग कि टीम पहले ही दो बार आ चुकी है। इस दौरान आयोग की टीम ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया है और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए थे। वहीं खबर यह भी है कि 28 और 29 तारीख को भी आयोग की टीम बिहार पहुंचेगी। ऐसे में आज के कांफ्रेंस में आयोग क्या घोषणा करता है इसपर सबकी नज़र रहेगी।